चुनावी मूड में मायावती, संगठन स्तर पर जिम्मेदारियों में किया बदलाव

Youth India Times
By -
0


लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती मिशन-2022 को लेकर इन दिनों संगठन को दुरुस्त करने में जुटी हुई हैं। संगठन को मजबूती देने के लिए मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में एक बार फिर से फेरबदल किया है। भीमराव अंबेडकर को प्रयागराज मंडल से हटा दिया गया है। उन्हें कानपुर मंडल की जिम्मेदारी दी गई है। कानपुर मंडल का काम देख रहे अशोक सिद्धार्थ को कानपुर से हटाकर प्रयागराज लगाया गया है। वह अब लखनऊ के साथ प्रयागराज मंडल देखेंगे।
बसपा सुप्रीमो ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए बूथ गठन के काम को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है। बूथ गठन की जिम्मेदारी पहले जिलाध्यक्ष देख रहे थे। मायावती ने अब मुख्य सेक्टर प्रभारियों को भी इसके काम में लगा दिया गया है। मुख्य सेक्टर प्रभारी स्वयं अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर अपनी देखरेख में बूथ गठन का काम पूरा कराएंगे। अगस्त तक हर हाल में बूथ गठन का काम पूरा कराने की जिम्मेदारी मुख्य सेक्टर प्रभारियों को सौंपी गई है।
इसके साथ ही भाईचारा कमेटियों को एक बार फिर से सक्रिय करने का निर्देश दिया गया है। भाईचारा और ब्राह्मणों को पार्टी के साथ जोड़ने की जिम्मेदारी बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को दी गई है। भाईचारा कमेटियों के गठन का काम भी जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है। वर्ष 2007 के चुनाव में भाईचारा कमेटियों ने बसपा के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया था। इसीलिए एक बार फिर से इन कमेटियों को गठित करते हुए सक्रिय करने का निर्देश दिया गया है।
पार्टी के जानकारों के मुताबिक सेक्टर गठन, बूथ गठन और भाईचारा कमेटियों के गठन की समीक्षा बसपा सुप्रीमो अगस्त के दूसरे हफ्ते में करेंगी। मुख्य सेक्टर प्रभारियों से इस बैठक में रिपोर्ट ली जाएगी। इसके आधार पर संगठन की मजबूती परखी जाएगी और जरूरी सुधार के भी निर्देश दिए जाएंगे। बसपा सुप्रीमो इन दिनों लखनऊ में ही हैं और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं।
लखनऊ मंडल: अशोक सिद्धार्थ, नौशाद अली, रामजी गौतम, धर्मवीर सिंह। अशोक सिद्धार्थ लखनऊ के प्रयागराज भी देखेंगे
प्रयागराज मंडल: डा. अशोक सिद्धार्थ, डा. विजय प्रताप, अशोक कुमार गौतम, राजू गौतम, दीपचंद्र गौतम
कानपुर मंडल: भीमराव अंबेडकर, नौशाद अली
मिर्जापुर मंडल: डा. विजय प्रताप गौतम, अशोक गौतम, बी सागर, राज नरायण निराला
वाराणसी मंडल: डा. विजय प्रताप गौतम के साथ अन्य पुराने लोगों को लगाया गया है

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)