आजमगढ़: अब ब्लाक प्रमुख पदों के लिए सपा ने ठोंकी ताल

Youth India Times
By -
0

जिला पंचायत में हुई शर्मनाक हार का बदला लेने को भाजपा भी रणनीतिक रूप से तैयार
आजमगढ़। जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होने के बाद भी जनपद का सियासी पारा थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद सपा की अप्रत्याशित जीत के बाद अब ब्लाक प्रमुख पदों के लिए सपा व भाजपा के बीच राजनीतिक घमासान शुरू होगा। समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर जीत की दर्ज तर्ज पर अब ब्लाक प्रमुख पद पाने के लिए भी रणनीति बना रही है। बता दें कि ब्लाक प्रमुख पद पर सपा के कई दिग्गजों के स्वजन और करीबियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सपा ने 10 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर अपना राजनीतिक कदम बढ़ा चुकी है। उधर, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मिली करारी शिकस्त का बदला लेने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा भी रणनीति तैयार कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि दो-तीन दिनों में चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाएगी और 15 जुलाई तक चुनाव संपन्न हो जाएगा।
जिले के 22 विकास खंडों में ब्लाक प्रमुख पदों के लिए सपा सबसे पहले ही पहल करते हुए 10 प्रत्याशियों को घोषित कर चुनावी शुरुआत कर चुकी है। इसमें अहरौला ब्लाक से आशा देवी पत्नी स्व. विजय बहादुर यादव, अतरौलिया से चंद्र शेखर यादव, कोयलसा से महेंद्र यादव, महराजगंज ब्लाक में एमएलसी राकेश यादव की पत्नी आशा देवी और फूलपुर में पूर्व सासंद रमाकांत यादव के भाई की पुत्रवधू पूर्व प्रमुख अर्चना यादव शामिल हैं। इसी तरह बिलरियागंज ब्लाक में पूर्व मंत्री दलसिगार यादव की बहू गीता यादव पत्नी दिनेश यादव, मार्टीनगंज में शिवओम यादव, लालगंज में मनोज कुमार सरोज, जहानागंज में वीनस चैधरी और मेंहनगर में शशि कला पत्नी पन्नालाल को प्रत्याशी बनाया गया है। शेष 12 सीटों पर भी शीघ्र ही उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली है। भाजपा सहित अन्य दलों से अभी तक कोई प्रत्याशी सामने नहीं आया है, लेकिन हर ब्लाक के लिए सपा के साथ ही भाजपा व बसपा अलग-अलग रणनीति बना रही है।
वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में शर्मनाक हार से तिलमिलाई भारतीय जनता पार्टी ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तरह अपनी उपस्थिति दर्शाना नहीं चाहती है। क्योंकि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा के दिग्गज नेताओं के आगे प्रत्याशी को लेकर भाजपा का पूरी तरह से समर्पण ही दिखा था। भाजपा के पास 12 समर्थित जिला पंचायत सदस्य होने के बाद भी मात्र पांच वोट ही झोली में पड़ पाए। भाजपा ब्लाक प्रमुख पदों पर सपा को परास्त करने के लिए धनबली, बाहुबली प्रत्याशी उतारने के लिए रणनीति तैयार कर रही, जिससे सपा से जिला पंचायत में हुई शर्मनाक हार का बदला लिया जा सके। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) राकेश सिंह ने बताया कि दो-तीन दिनों में ब्लाक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी होने की संभावना है। चुनाव के लिए बहुत कम समय मिलेगा। 15 जुलाई तक चुनाव संपन्न हो जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)