रामभवन यादव बने प्रधान संघ के अध्यक्ष

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट-अशोक जायसवाल
बलिया। जनपद के सीयर ब्लाक में सिक्के की उछाल ने ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष की किस्मत का फैसला किया। सिक्का राम भवन यादव के पक्ष में गिरते ही समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। इसके बाद ब्लाक परिसर से लेकर बेल्थरारोड रेलवे चौराहा तक मिठाईयों का दौर चला। 
सीयर ब्लाक में रविवार की दोपहर ग्राम प्रधान संघ का चुनाव एक वर्ष के लिए सम्पन्न हुआ। आपसी सहमति से मनोनयन न होने के चलते सिक्के की उछाल का सहारा लिया गया। चुनाव में एक तरफ ग्राम पंचायत मुबारकपुर के ग्राम प्रधान रामभवन यादव थे तो उनके मुकाबले के लिए दूसरी तरफ ग्राम पंचायत चरौवा के ग्राम प्रधान देवेन्द्र यादव भी अपनी किस्मत आजमाने को तैयार थे। अंततः ग्राम प्रधान हल्दीरामपुर के प्रतिनिधि रामवृक्ष सिंह यादव को सिक्का उछालने की जिम्मेदारी सौंपी गई। सिक्का हवा में उछलते ही दोनों प्रत्याशियों के साथ ही उनके समर्थकों की भी सांसे कुछ देर के लिए अटक गई। रामभवन यादव के पक्ष में सिक्का गिरते ही उनके समर्थकों में हर्ष की लहर दौड़ गई। शुरुआती निर्णय के अनुसार देवेन्द्र यादव को उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचन की घोषणा की गयी। शेष पदाधिकारियों का सर्व सम्मत से कमेटी गठन की बात नव निर्वाचित अध्यक्ष रामभवन यादव ने कहीं। नवनिर्वाचित ब्लाक अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने ग्राम प्रधानों के हितों का ध्यान रखते हुए उनका उत्पीड़न न होने देने की अपनी प्राथमिकता बतायी। कहा कि ग्राम प्रधानों के मान सम्मान की लड़ाई में वे कोई समझौता नहीं करेंगे। 
इस मौके पर उमेश चौरसिया, बीरेन्द्र कुमार यादव, रविन्द्र यादव, चंद्रदेव राम, विजय यादव, रामकेशर यादव, कमालु भाई, राजेश सिंह, नरसिंह यादव,अशोक सिंह, कन्हैया कुमार माली, अवधेश यादव, राकेश सिंह, बंशीधर यादव, हरेन्द्र यादव, सविता पटेल एडवोकेट, रमाशंकर, अमरनाथ यादव, विनय कुमार यादव, रामकेशर यादव, देवानन्द राव, अशोक यादव, रामाधार राजभर, अवनीश मिश्रा आदि मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)