लापरवाही पर नप गए दरोगा जी

Youth India Times
By -
0

तीन साल से नहीं मिली थी विवेचना की फुर्सत
गोरखपुर। जालसाजी के एक मामले में तीन साल से लटकी विवेचना न पूरी होने पर एसएसपी ने शनिवार को बांसगांव के एसएसआई राजीव सिंह को निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश दिया गया है। एसएसपी का कहना है कि कई बार निर्देश देने के बाद भी विवेचना में प्रगति नहीं आई थी।
जानकारी के मुताबिक, लंबे समय से लंबित विवेचनाओं को निपटाने के लिए ऑपरेशन न्याय चलाया जा रहा है। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान में एसपी रैंक के अफसर भी वादी और विवेचक के साथ बैठकर मामले का निपटारा करा रहे हैं। इसी क्रम में एसपी साउथ ने जालसाजी के मामले की विवेचना कर रहे एसएसआई बांसगांव राजीव सिंह के साथ बैठकर वादी से बात की। पता चला कि ना तो विवेचना में ही कोई प्रगति है और ना ही दरोगा की जांच से वादी ही संतु‌ष्ट है। एसपी ‌के रिपोर्ट पर एसएसपी ने कार्रवाई कर दी है।
एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि ऑपरेशन न्याय के तहत कार्रवाई में लापरवाही पाई गई थी। तीन साल से एक मामले की विवेचना लंबित है, जिसमें कोई प्रगति नहीं की गई। वादी भी संतुष्ट नहीं था। निर्देश के बाद भी लापरवाही पाए जाने पर एसएसआई बांसगांव को निलंबित कर दिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)