जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन मऊ ने जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने के लिए पीएम व सीएम को डीएम के माध्यम से ज्ञापन भेजा

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट—अशोक जायसवाल
मऊ। जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन मऊ के तत्वावधान में 11 जुलाई, विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर अवकाश पड़ने के कारण राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर शुक्रवार को जनसंख्या समाधान अधिनियम कानून लागू करने की मांग को लेकर देशभर के 300 से अधिक जिला मुख्यालयों पर भारत सरकार के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जनसंख्या समाधान फाउंडेशन मऊ के संयोजक आनन्द कुमार के नेतृत्व में मऊ जनपद मुख्यालय पर जिलाधिकारी मऊ के माध्यम भेजा गया।
शुक्रवार, 09 जुलाई 2021 को जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने जहां एक ओर देश के 300 से अधिक जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिया, वहीं जिला मुख्यालय मऊ पर कोरोना महामारी के कारण सरकार द्वारा निर्दिष्ट नियमों का पालन करते हुए जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के नाम जनसंख्या समाधान विषयक ज्ञापन सौंपा। 
कायर्कर्ताओं ने भारत माता की जय, वन्दे मातरम के नारा लगाते हुए जनसंख्या नियंत्रण विषयक नारे भी लगाए। जैसे, बढ़ती जो आबादी है, देश की बर्बादी है, दो बच्चों का काननू, लागू करो, लागू करो, जन-जन की यही पुकार, दाे बच्चे, पूरा परिवार, समाधान का एक जनून, दाे बच्चाें का हाे कानून। 
ज्ञापन देने आये कार्यकर्ताओं ने बताया कि जनसंख्या विस्फोट की समस्या के समाधान के लिए
जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन पिछले लगभग 8 वर्षो से शांतिपूर्ण तरीके से कई राज्यों तथा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार धरने, प्रदर्शन, पदयात्राओं, जागरूकता रैली, जिलाधिकारियों के माध्यम से प्रधानमंत्री, भारत सरकार के नाम ज्ञापन, सांसद संवाद तथा सार्वजनिक सभाओं एवं रैलियों के माध्यम से सरकार के समक्ष देश में “सभी नागरिकों के लिये अधिकतम दो बच्चाें का कानून” बनाकर लागू करने की मांग उठा रहा है। 
कायर्कर्ताओं ने बताया कि देश के कोरोना संकट से उबरने के पश्चात देशभर में जनसंख्या समाधान यात्रा आरम्भ होगी तथा देशभर के सभी राज्यों के लोगों को जनसंख्या विस्फोट के प्रति जागरुक करके आन्दोलन से जोड़ा जायेगा।
इस मौके पर सुनील कुमार दूबे सोनू, समाजसेवी अभिषेक सिंह, ज्ञानप्रकाश सिंह, एडवोकेट रूद्रप्रताप सिंह, एडवोकेट विवेक सिंह, विजय कुमार, शादाब जहीर, हम्माद एजाज, शहबाज अख्तर, अंगद सिंह आदि शामिल रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)