यूपी एटीएस ने प्रदेश में अवैध तरीके से घुसे 11 रोहिंग्या को किया गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

सभी म्यांमार और बर्मा के निवासी, फर्जी पासपोर्ट से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस तक बरामद
लखनऊ। उप्र एटीएस ने अवैध रोहिंग्या अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक 11 अपराधियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। इन लोगों के पास से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बनाए गए पासपोर्ट, राशन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि बरामद किए गए हैं।
इनमें से अजीमुल हक उर्फ अजीउल्ला हसन, हसन अहमद उर्फ फारुख, मोहम्मद शाहिल उर्फ मो. शाहिद को संतकबीरनगर, अमानउल्ला को अलीगढ़, आमिर हुसैन व नूर आलम को गाजियाबाद और अब्दुल माजिद, नोमान अली, मो. रिजवान खान व फुरखान हुसैन को शामली से गिरफ्तार किया गया। इनके साथ ही 2 अवैध बांग्लादेशी भी गिरफ्तार हुए। ये सभी म्यांमार और बर्मा के निवासी थे।
प्रदेश एटीएस लगातार अपने सूचना तंत्र के आधार पर ऐसे गिरोहों का भंडाफोड़ कर रही है जो बांग्लादेश के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश कराकर प्रदेश के कुछ जिलों में बसा देते हैं और फैक्ट्रियों या छोटे-छोटे कारखानों में मजदूर के रूप में नौकरी दिलवाते हैं और भारतीय नागरिकता से संबंधित कागज बनवाते हैं। इसके बदले में अवैध वसूली करते हैं।
पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि रोहिंग्या मुसलमानों के राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर समस्या बन सकने की आशंका के मद्देनजर तलाश कर गिरफ्तार किया जा रहा है। सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को इन पर नजर रखने के लिए निर्देश भेज दिए गए हैं।



Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)