अजीत सिंह हत्याकांड: जब्त होगी प्रदीप सिंह कबूतरा की संपत्ति

Youth India Times
By -
0



आजमगढ़। छह जनवरी की रात लखनऊ में ताबड़तोड़ गोली मारकर की गई पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या के मुख्य गवाह मऊ जिले के मोहम्मदाबाद के अजीत सिंह की हत्या के सह आरोपी प्रदीप सिंह कबूतरा की संपत्ति जब्त की जाएगी। एसपी के आदेश पर पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस राजस्व विभाग की मदद से उसके संपत्ति का विवरण जुटाने में लग गई है।
तरवां थाना क्षेत्र के कबूतरा गांव निवासी प्रदीप सिंह की पूर्वांचल के अपराधियों से सांठगांठ है। वह अपराधियों के इशारे पर उनके गिरोह के शूटरों की देखभाल करता है। आवश्यकता पड़ने पर उन्हें रुपये और सुरक्षित ठिकाना देता है। अपराधियों से दोस्ती के साथ-साथ प्रदीप बहुत बड़ा शराब का कारोबार करता है। पुलिस की छापेमारी में उसके यहां से बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हो चुका है। लखनऊ में हुए अजीत सिंह की हत्या के बाद हुई जांच में प्रदीप का नाम सूर्खियों में आया। वर्तमान समय में वह जेल में है और ब्लाक प्रमुख पद से राजनीति में प्रवेश करना चाहता है। पवई में अवैध शराब से हुई लोगों की मौत के बाद दौरे पर आए एडीजी वाराणसी ने पूर्व के शराब माफियाओं पर कार्रवाई का आदेश दिया है। जिसके तहत यह कार्रवाई शुरू की गई है। तरवां थाने की पुलिस प्रदीप और साथियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। राजस्व विभाग की मदद से संपत्ति का विवरण जुटा जा रहा।
पूर्व विधायक की भी होगी संपत्ति जब्त-अवैध शराब कारोबार में कई सफेदपोश लिप्त हैं। इसमें अतरौलिया क्षेत्र के पूर्व बसपा विधायक सुरेंद्र नाथ मिश्रा का भी नाम शामिल है। पूर्व विधायक के महिला डिग्री कालेज में छात्राओं को शिक्षा देने की बजाय अवैध शराब तैयार कर उसकी सप्लाई की जाती थी। कप्तानगंज थाने की पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई थी। तभी से वह जेल में निरुद्ध है।
22 से अधिक कारोबारी हुई हैं चिन्हित-जिले में अवैध शराब कारोबार की जड़ बहुत ही गहरी है। सगड़ी तहसील क्षेत्र के कई गांव में अवैध शराब का कारोबार घरेलू उद्योग का रूप ले चुका है। यहां महिला और पुरुष दोनों अवैध शराब कारोबार में लिप्त हैं। पुलिस के रिकार्ड में अब तक 22 से अधिक अवैध शराब के कारोबारियों की पहचान हो चुकी है। ऐसे लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी।
कोट-प्रदीप सिंह कबूतरा सहित अन्य कई अवैध शराब कारोबारियों की संपत्ति जब्त की जाएगी। प्रदीप सिंह और उसके गिरोह के सदस्यों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू हो गई है। संपत्ति का विवरण जुटाया जा रहा। - सुधीर कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)