आजमगढ़: खुद हुआ निलंबित, पत्नी भी हार गई चुनाव

Youth India Times
By -
0

पत्नी ग्राम प्रधान पद पर लड़ी थी चुनाव, मतगणना के दौरान ड्यूटी छोड़कर जीताने में लगा रहा सफाईकर्मी
आजमगढ़। उप्र पंचायत चुनाव में मतगणना जारी है। सभी पदों पर परिणाम भी जारी हो रहे हैं। इस दौरान तमाम मामले भी सामने आ रहे हैं। कहीं चुनाव परिणाम सुन खुशी में लोगों की सांसे उखड़ रहीं हैं तो कहीं अन्य घटनाएं हो जा रही हैं। इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का भी है।
“ना खुदा ही मिला न विलाल-ए-सनम” की कहावत सगड़ी तहसील क्षेत्र में पूरी तरह से चरितार्थ हुई। यहां एक सफाईकर्मी ने अपनी पत्नी को ग्राम प्रधान पद का चुनाव लड़ाया था। मतगणना में उसकी ड्यूटी लगाई गई थी। वह ड्यूटी न करके पत्नी की मतगणना कराने में जुटा रहा। एडीओ पंचायत अजमतगढ़ से मिली सूचना पर डीपीआरओ ने उक्त सफाई कर्मी को निलंबित कर दिया। वहीं मतगणना में उसकी पत्नी भी चुनाव हार गई। सगड़ी तहसील के सुरैना गांव निवासी सफाई कर्मी अरविंद कुमार सिंह बलुआ में तैनात था। मतगणना के दौरान उसकी ड्यूटी नवोदय विद्यालय परिसर में मतपेटी को लाने के लिए लगाई गई थी। सफाई कर्मी अरविंद कुमार सिंह की पत्नी सुनीता सिंह सरैना गांव से ग्राम प्रधान पद का चुनाव लड़ रही थी। मतदान तो किसी प्रकार संपन्न हो गया। लेकिन मतगणना के दिन सफाई कर्मी अरविंद कुमार सिंह ने ड्यूटी करने की बजाए अपनी पत्नी की मतगणना कराई।
एडीओ पंचायत अजमतगढ़ राम आशीष सिंह द्वारा सफाई कर्मी के द्वारा किए गए इस कार्य से जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया। इस शिकायत पर डीपीआरओ लालजी दुबे ने सफाई कर्मी अरविंद कुमार सिंह को निलंबित करते हुए कोयलसा विकास खंड मुख्यालय से संबद्घ कर दिया। वहीं मतगणना कराने में जुटे सफाई कर्मी की पत्नी भी चुनाव हार गई। डीपीआरओ ने एडीओ पंचायत ठेकमा मिथिलेश राय को जांच सौंपते हुए तीन हफ्ते में जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)