सीएचसी सीयर पर भी वैक्सीन के अभाव में ठप हुआ टीकाकरण

Youth India Times
By -
0

Report- Ashok Jaiswal

बलिया। कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन का अभाव हो जाने से गुरुवार को जहां जिले में कई केन्द्रों पर टीकाकरण का कार्य ठप हो गया था वहीं शुक्रवार को बिल्थरारोड सीएचसी पर भी वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण का कार्य बंद हो गया। सीएचसी के अधीक्षक डा० तनवीर आजम ने बताया कि शनिवार की शाम तक वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी तब एक बार फिर से लोगों को यह सुविधा मुहैया करा दी जाएगी। फिलहाल लोग वैक्सीनेशन सेंटरों की गणेश परिक्रमा कर बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं। 
पिछले दिनों सरकार के बार बार कोरोना का टीकाकरण की अपील के बावजूद जहां लोगों में इसके प्रति ललक नहीं नजर आ रहा था वहीं इसके लिए 45 वर्ष की उम्र निर्धारित होते ही अस्पतालों में लोगों की भीड़ नजर आने लगी थी। टीकाकरण के जोर पकड़ने के साथ ही अधिकांश सेंटरों से वैक्सीन के अभाव की बात सामने आने लगी। 
गुरुवार को वैक्सीन के अभाव में जिला महिला अस्पताल में जहां टीकाकरण पूरी तरह ठप रहा वहीं शुक्रवार को सीएचसी सीयर पर भी वैक्सीन के समाप्त होने पर टीकाकरण के लिए अस्पताल पहुंचे लोग बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो गए। विभाग अगले दो दिन में वैक्सीन आने की उम्मीद जता रहा है। एक तरफ जनपद में दिनों दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन के सहारे इस वायरस से लड़ने का मंसूबा पाले आमजन की नींद वैक्सीन के अभाव ने उड़ा दी है। ऐसे में जिले में वैक्सीन का अचानक अभाव से लोग परेशान हाल हैं। टीकाकरण कराने के लिए लोग वैक्सीनेशन सेंटरों के चक्कर काटने को मजबूर हैं। सीएचसी सीयर के अधीक्षक ने शनिवार की शाम तक अस्पताल पर वैक्सीन उपलब्ध होने का भरोसा दिलाया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)