आज़मगढ़ : ऑक्सीजन के नाम पर मरीजों को लूट रहे हैं निजी अस्पताल

Youth India Times
By -
0


आज़मगढ़। वर्तमान स्थिति में जहां हॉस्पिटल जैसी संस्थान को समाज और लोगों की मदद के लिए सामने आना चाहिए और सरकार का सहयोग करना चाहिए, वहीं निजी अस्पताल ने लूट मचा रखी है, जिसका दुष्परिणाम गरीब जनता को भुगतना पड़ रहा है ।
ताजा वाकया जौनपुर जिले का है जिसमें एक व्यक्ति की तबीयत खराब होने की वजह से 20 अप्रैल को एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां पर उसको बेड चार्ज और ऑक्सीजन का चार्ज का एक बिल पेश किया गया, जिसको देखते ही उसके होश उड़ गए। हालांकि अब उसकी स्थिति सामान्य है ,उसको इलाज करने वाले डॉक्टर से किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं है लेकिन मैनेजमेंट द्वारा इस तरह का बिल देने पर हालत खराब हो गई, स्थिति इतनी भयावह है कि जहां इस महामारी से निपटने के लिए सभी संस्थाएं सामने आ रही हैं वहीं निजी अस्पताल ने लूट मचा रखी है।
जहां देखा जाए वहां ऑक्सीजन की कमी, सत्यता क्या है इस पर कोई विचार नहीं कर रहा है। इस गर्मी में गेहूं की कटाई के पश्चात हालात ज्यादा बिगड़ गए। ऐसा मानना है कि धूल और टेंपरेचर बढ़ने से लोगों को इस समस्याओं का सामना ज्यादा करना पड़ रहा है, जहां लोगों को पानी पीने की जरूरत है वहां लोग सिलेंडर की तलाश में घूम रहे हैं। हालात बद से बदतर हो रहे हैं और अस्पताल इन्हीं का लाभ लेकर लूट मचा रखे हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)