आजमगढ़: अतरौलिया में आग लगने से तीन मवेशी झुलसे

Youth India Times
By -
0

तीन मण्डईयां जलने से गृहस्थी का सामान जलकर हुआ खाक 
बिद्राबाजार और मार्टीनगंज में पराली के साथ कई पेड़ भी आये चपेट में
आजमगढ़। जिले के विभिन्न स्थानों पर मंडई और पराली में लगी आग से भारी नुकसान हुआ। बगीचे के पेड़ और गन्ने की फसल के अलावा मंडई में बंधे तीन मवेशी भी झुलस गए। आग का कारण स्पष्ट नहीं हो सका।
अतरौलिया थाना क्षेत्र के देहुला सल्तनत गांव में रविवार की सुबह रामनारायण वर्मा की मंडई में अचानक आग लगने से जहां गृहस्थी के सामान नष्ट हो गए, वहीं मंडई में बंधी भैंस, गाय व बछड़ा भी बुरी तरह झुलस गए। हादसे के बाद अफरातफरी मच गई और जिसे जो संसाधन मिला उसे लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ा। घंटों मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। अगलगी का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पूर्व प्रधान किरन प्रकाश वर्मा ने आशंका जताई कि मंडई के बगल में कूड़ा-करकट का ढेर था जिस पर किसी द्वारा फेंकी गई चूल्हे की राख से उठी चिगारी मंडई तक पहुंच गई होगी।
मोहम्मदपुर विकासखंड के ग्राम बिसहम मिर्जापुर के सिवान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने एक किलोमीटर की परिधि को आगोश में ले लिया। गेहूं की कटाई के बाद खेतों में छोड़ गई पराली, शहाबुद्दीन की बाग के तमाम पेड़ और मंतोष याद के गन्ने की फसल नष्ट हो गई। आग बुझाने वालों में आकाश, रंजीत, चंदन, धवन, बंगद, अंगद, सौरभ, शिवकुमार, अविनाश, आकाश, सरवन, रामवृक्ष, शहाबुद्दीन आदि शामिल थे। मार्टीनगंज ब्लाक के सुरहन गांव में शनिवार की रात लगभग 50 बीघा गेहूं के खेतों में छोड़े गए डंठल में आग लग गई। इससे पशुओं के चारे का संकट उत्पन्न हो जाएगा। बनगांव, वेलवाना, जगदीशपुर में भी खेतों में छोड़ी गई पराली में आग लग गई। अब खेत मालिकों को चिता इस बात की है कि कहीं कार्रवाई हम लोगों के ऊपर न हो जाए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)