विधायक निधि के दुरुपयोग में विधायक मुख्तार अंसारी समेत चार पर मुकदमा दर्ज

Youth India Times
By -
0


ग्रामसमाज की जमीन धोखाधड़ी से नाम कराने और विधायक निधि से 25 लाख लेने का आरोप

मऊ। मऊ में विधायक निधि का दुरुपयोग करने के मामले में सरायलखंसी पुलिस ने विधायक मुख्तार अंसारी समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें सरकारी जमीन धोखाधड़ी से अपने नाम कराने, बिना निर्माण विद्यालय के नाम पर विधायक निधि से 25 लाख रुपये हड़पने का आरोप है।
अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि विधायक निधि का दुरुपयोग करने के मामले में मुख्तार अंसारी और उसके निकट सहयोगी आनंद यादव, बैजनाथ यादव, संजय सागर पर सरायलखंसी थाने में धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
पुलिस के अनुसार, आनंद यादव और उसके पिता बैजनाथ यादव ने मुख्तार अंसारी और संजय सागर के इशारे पर फर्जी दस्तावेज तैयार करके ग्राम समाज की जमीन अपने नाम करा ली। इसके बाद कागजों पर इस जमीन पर गुरु जगदीश सिंह बैजनाथ पहलवान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरवां खोला। कागजों में यह विद्यालय सरवां गांव के आराजी संख्या 1109 पर रकबा 0.064 हेक्टेयर आराजी संख्या -1449 रकबा 0.196 हेक्टेयर पर स्थापित है।
उधर, विधायक मुख्तार अंसारी की निधि से वर्ष 2006-2007 से वर्ष 2017-2018 के बीच विद्यालय के लिए 25 लाख रुपये दिए गए, जबकि हकीकत में विद्यालय का निर्माण ही नहीं किया गया है। पुलिस अधीक्षक घुले सुशील ने बताया कि सरकारी जमीन धोखाधड़ी करके अपने नाम कराने, बिना निर्माण विद्यालय के नाम पर विधायक निधि से रुपये हड़पने का मामला सामने आने पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रकरण की जांच की जा रही है।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)