कोरोना का कहर : ग्राहकों के लिए बदला बैंकों का समय

Youth India Times
By -
0


लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को राज्‍य स्‍तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इसके बाद बैंकों के समय में बदलाव करने का निर्णय लिया गया। 22 अप्रैल से प्रदेश भर में बैंकों का समय सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक ही रहेगा। यानि रोजाना चार घंटे के लिए ही ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। यह आदेश 22 अप्रैल से 15 मई तक प्रभावी रहेगा। यदि जरूरत पड़ी तो आदेश को आगे भी जारी रखा जाएगा।
राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी के समन्वयक बृजेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक के बैंकिंग कार्यकाल के दौरान अभी सिर्फ चार प्रकार की सेवाएं ही मुहैया होंगी। इसके तहत नगद जमा, नगद निकासी, चेकों की क्लीयरिंग, रेमिटेंस और सरकारी लेनदेन ही होंगे। शाम चार बजे बैंक बंद हो जाएगा। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए बैंकों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों से ही काम लिया जाएगा। व्यवस्था रोटेशनल मोड में रहेगी।
आपको बता दें कि यूपी में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 162 और मरीजों की मौत हो गई जबकि कोविड-19 के 29,754 नए सामले सामने आए। अपर मुख्‍य सचिव स्वास्थ्य व चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 10,159 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है जबकि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9,09,405 हो गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)