आजमगढ़: मतदाता सूची से 192 लोगों का नाम गायब

Youth India Times
By -
0

आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर नाम दर्ज कराने की उठाई मांग
आजमगढ़। पंचायत चुनाव नजदीक आने के बाद भी मतदाता सूची में गड़बड़ी ठीक नहीं हो सकी है। नतीजा अभी भी विरोध प्रदर्शन का क्रम जारी है। सगड़ी तहसील मुख्यालय पर शुक्रवार को कई गांवों के सौ से ज्यादा लोगों ने प्रदर्शन करते हुए मतदाता सूची में नाम दर्ज करने की मांग उठाई।
रजिस्ट्रार कानूनगो (निर्वाचन) वीरेंद्र मिश्रा पर प्रधान से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। एसडीएम के न रहने पर तहसीलदार ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया तो किया ही, साथ ही कोरोना गाइडलाइन और आचार संहिता का पालन न करने पर फटकार भी लगाई।
तहसीलदार ने बताया कि निर्वाचन संबंधित शिकायत पर तीन दिन पूर्व ही वीरेंद्र मिश्रा को निलंबित करने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है। जांच के पश्चात जिसकी भी कमी पाई जाएगी उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र के ग्राम पंचायत चक अजीज, चैको बुजुर्ग, लुचुई, पारनकुंडा सहित कई गांवों के ग्रामीणों ने मतदाता सूची से नाम कटने की शिकायत की तो वहीं चक अजीज गांव की महिलाओं व पुरुषों ने 192 का नाम सूची से काटने का आरोप लगाया। कहा कि कई लोगों का नाम पुरानी सूची में था लेकिन नई सूची से गायब है। चैको बुजुर्ग के लोगों ने ग्राम प्रधान व लेखपाल की मिलीभगत से 35 से 40 नाबालिग नाम बढ़ाने का आरोप लगाया। पारण कुंडा की राजमती ने मतदाता सूची से 50 लोगों का नाम काटने का आरोप लगाया। सभी ने आरोपों की जांच कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। इस दौरान हैदर, उमेश राजभर, जीत बंधन, विश्वनाथ, राजेश, दीपक, वीरेंद्र, हरेंद्र, मोहन, कमलेश, सर्वेश, अरुण, रामशब्द, धर्मेंद्र आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)