आजमगढ़: शराब के नशे में दी गाली तो वृद्ध को पीटकर मार डाला

Youth India Times
By -
0

ग्रामीणों ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले
आजमगढ़। आजमगढ़ जनपद में होली पर शराब के नशे में गाली देना एक वृद्ध को जान पर भारी पड़ गया। गाली देने पर हुई मारपीट में वृद्ध की हत्या कर दी गई। वारदात जीयनपुर थाना क्षेत्र के आसपुर लाटघाट की है। मूल रूप से मऊ जनपद के दोहरीघाट क्षेत्र स्थित सपनौती मादी निवासी राजेंद्र सिंह (55) आसपुर लाटघाट स्थित ससुराल में परिवार के साथ रहते थे।
रविवार की देर शाम राजेंद्र शराब के नशे में धुत था। वह पैदल ही घर जा रहा था, इसी बीच एक राहगीर को गाली देने लगा। राहगीर ने जब इसका विरोध किया तो राजेंद्र मारपीट पर उतारू हो गया। इसी बीच कहासुनी बढ़ गई। देखते ही देखते दोनों में जमकर मारपीट हुई जिसमें राजेंद्र की मौत हो गई। वहीं हत्यारोपी राहगीर को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।
जीयनपुर थाना क्षेत्र के आसपुर निवासी राजेंद्र सिंह घर जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में गेहूं की पिसाई कराकर मिश्रपुर लाटघाट निवासी नीरज सोनकर पुत्र दरोगा सोनकर साइकिल से आ रहा था। शराब के नशे में धुत राजेंद्र ने उसे गाली देना शुरू किया। इसी बात को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। जिसमें राजेंद्र सिंह को गंभीर चोट लगी।
गंभीर रूप से घायल राजेंद्र ने थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि उसे पीटकर और खंभे से लड़ा कर मारा गया है। आरोपी नीरज सोनकर को परिजन व ग्रामीण पकड़ लिए और पुलिस को घटना से अवगत कराया। सूचना पर स्थानीय पुलिस चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश तिवारी पहुंच गए। आरोपी नीरज को पकड़ कर थाने ले जाया गया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
मृतक राजेंद्र के दो पुत्र संदीप, प्रदीप और तीन पुत्रियां ममता, सैलजा व जूही हैं। शैलजा की शादी तय है जिसकी तैयारी चल रही थी। राजेंद्र के पुत्र ने बताया कि वह अक्सर शराब पीकर गाली गलौज करते थे। गाली गलौज में मारपीट हुई जिसमें उनके पिता के सिर में गंभीर चोटें आईं और मौत हो गई। आरोप लगाया कि नीरज सोनकर ने हाथ से पीटकर और खंभे से लड़ा कर हत्या की है।
इस संदर्भ में चौकी प्रभारी लाटघाट ज्ञान प्रकाश तिवारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मृतक राजेंद्र के पुत्र प्रदीप पटेल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। हत्यारोपी नीरज सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)