आजमगढ़: मुबारकपुर पुलिस टीम के लिए एक लाख का इनाम घोषित

Youth India Times
By -
0

रेप के लिए तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने में अहम भूमिका निभाने पर सीएम के आदेश पर मुख्य सचिव ने की घोषणा
आजमगढ़। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 24 नवंबर 2019 की रात रेप के लिए तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने यह घोषणा की है। होली के अवसर पर सरकार की तरफ से इस प्रकार की घोषणा किए जाने से जिले की पुलिस और अधिकारियों में हर्ष है।
मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 24 नवंबर 2019 की रात को रेप के लिए पति-पत्नी और चार माह के नवजात की हत्या कर दी गई। जबकि पांच साल का बेटा और आठ साल की बेटी बच गई। आरोपी ईंट से प्रहार कर दंपति की हत्या किया। जबकि चार माह का बच्चा कुचलकर मर गया। आरोपी नजीरुद्दीन ने मृत महिला और बेहोश बेटी से भी रेप किया था। पुलिस अथक प्रयास कर मुख्य आरोपी मुबारकपुर थाने के इब्राहिमपुर गांव निवासी नजीरुद्दीन उर्फ अऊवा पऊवा को गिरफ्तार की। जघन्य आरोपी को कठोर से कठोर सजा दिलवाने के लिए साक्ष्य सबूत के साथ एक सप्ताह के भीतर विवेचना पूरी करते हुए चार्जशीट अदालत में दाखिल कर दी। अदालत ने मुकदमे की सुनवाई पूरी करके 26 मार्च को फैसला सुनाते हुए आरोपी को फांसी की सजा सुना दिया। इस मामले में पुलिस टीम की सराहना की जा रही है। पुलिस के इस प्रयास से प्रसन्न होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली से ठीक पहले पुलिस टीम को एक लाख रुपये नगर पुरस्कार देने का निर्देश देकर मनोबल बढ़ा दिया है। सीएम के आदेश पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने यह घोषणा की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)