डेढ़ करोड़ के सोने के साथ पकड़ा गया तस्कर कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Youth India Times
By -
0


लखनऊ | लखनऊ एयरपोर्ट पर डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के साथ पांच सोने के तस्कर गिरफ्तार किया गया है। इधर उनकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया चल रही रही थी कि कोविड रिपोर्ट आ गई। इसमें एक यात्री कोरोना संक्रमित मिला। इसके बाद हड़कम्प मच गया। कस्टम से लेकर सीआईएसएफ और इमीग्रेशन जांच करने वाले अधिकारियों के चेहरों पर हवाइयां उड़ने लगी। अब यात्री के सम्पर्क में आने वाले सभी अधिकारियों, सुरक्षा कर्मियों की कोविड जांच की जाएगी। साथ ही सह यात्रियों की भी दोबारा जांच होगी।
दुबई से आने वाले यात्रियों में आजमगढ़ निवासी राकेश यादव कोरोना संक्रमित निकला है। इसके अलावा प्रदीप कुमार राम, सद्दाम शेख, शौकत अली, धर्मेन्द्र यादव को गिरफ्तार किया गया है। एयरपोर्ट कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से आई एयर इंडिया की उड़ान आईएक्स 1194 और इंडिगो की 6ई 8457 से ये तस्कर आए थे। संक्रमित तस्कर एयर इंडिया की उड़ान से आया था। पकड़े गए सोने की कीमत एक करोड़ 61 लाख इक्कीस हजार रुपए है। पांचों के पास से 3422 ग्राम सोना बरामद किया गया है। सोने को गलाकर उसे बेलन के आकार में ढाला गया था। इसके बाद इसे रोलर स्केट्स के हत्थे और मीट कटिंग मिक्सर मशीन के भीतर छुपाया गया था। एक तस्कर ने सोने का पाउडर बनाकर उसमें जेली मिलाई और पेस्ट की शक्ल में अपने अंडरगार्मेंट की बेल्ट के रूप में छिपाया हुआ था।
तस्करों को पकड़ने वालों में अधीक्षक एपी सिंह, शैलेन्द्र कुमार शुक्ला, विमल कुमार श्रीवास्तव, सुमन देवी, निरीक्षक केसीएम त्रिपाठी, मुख्तार आलम, सुरेश चन्द्रा, राजीव श्रीवास्तव, नीलम सिन्हा और फरहा आफरीन शामिल हैं। ये लोग न सिर्फ सम्पर्क में आए बल्कि फोटो भी खिंचवाई अब। सबसे अधिक चिंता में यही टीम है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)