फंदे से लटकती मिली विवाहिता, दहेज हत्या का आरोप

Youth India Times
By -
0


Report- Ashok jaiswal

बलिया। रेवती थाना के सुरेमनपुर दीयरांचल के मानगढ़ गांव में रविवार की सुबह एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटकता मिलने से सनसनी फैल गई। इस मामले में मृतका के मायके की तरफ से उसके ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, बिहार के छपरा सारण जिले के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के अजायबगंज निवासिनी प्रियंका (20) पुत्री लक्ष्मण चौधरी की शादी पिछले वर्ष 29 नवंबर 2020 को मानगढ़ निवासी सूबेदार साहनी के पुत्र पप्पू चौधरी से हुई थी। शादी के दौरान एक लाख रुपये देने की बात तय किए जाने का आरोप है जिसे
मृतका के पिता आर्थिक तंगी के कारण देने में असमर्थ रहे। यहां तक की शादी के मंडप में भी सोने की सीकड़ी के लिए दुल्हे द्वारा नाराजगी व्यक्त करने की बात कही जा रही है जिसे लोगों द्वारा समझा-बुझाकर शादी की रश्म पूरी कराई गई। आरोप लगाया जा रहा है कि दहेज के लिए मृतका का ससुराल में उत्पीड़न किया जा रहा था। आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि घटना के 20 दिन पहले मृतका का भाई अनूप कुमार उससे मिलने जब मानगढ़ पहुंचा तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे अपनी बहन से मिलने तक नहीं दिया था।

मृतका के पति पप्पू केरल में जेसीबी का ड्राइवर है और वह केरल में ही रहता है। रविवार की सुबह प्रियंका का शव पंखे के हुक से लटकता मिला। पड़ोसियों ने इसकी खबर उसके मायके में दी। सूचना मिलने पर मायके वाले वहां पहुंच गए। उधर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस मामले में मृतका की मां उमरावती देवी, पिता लक्ष्मण चौधरी व भाई अनूप ने आरोप लगाया है कि दहेज के लिए प्रियंका के सास, ससुर व जेठानी ने हत्या की है। उधर इस सम्बन्ध में रेवती पुलिस का कहना है कि मायके वालों के तहरीर देने के बाद मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)