5 मिनट में 35 लाख की लूट

Youth India Times
By -
0


लखनऊ। आशियाना सेक्टर-एच में सोमवार दोपहर तीन बजे मास्क पहने बदमाशों ने नाथ ज्वैलर्स में धावा बोलकर लाखों रुपये का सोना-चांदी लूट लिया। ग्राहक बनकर घुसे बदमाशों ने सराफ दीपक रस्तोगी के सामने उनके बेटे अर्णव (10) के माथे पर तमंचा सटा दिया। फिर उसे बंधक बनाया और दीपक से तिजारी की चाभी छीन ली। विरोध करने पर तमंचे की बट से दीपक पर हमला भी किया। इसके बाद बदमाशों ने तिजोरी में रखा आधा किलो सोना व करीब 15 किलो सोना चांदी बटोर लिय और सबको धमकाते हुए भाग निकले। दिनदहाड़े सर्राफ की दुकान में लूट होने की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। दुकान और आस पास लगे करीब दो दर्जन कैमरों की फुटेज पुलिस खंगाल रही है। देर रात तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा था। वहीं इस घटना से सराफा एसोसिएशन ने नाराजगी जताते हुये जल्दी खुलासे की मांग की है।
एम 3/649 निवासी दीपक रस्तोगी की मकान के बाहरी हिस्से में नाथ ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। दोपहर में दीपक दुकान पर मौजूद थे। 3.30 बजे एक युवक चेन खरीदने के लिए दुकान में पहुंचा। वह मास्क लगाए थे। ग्राहक के मांगने पर दीपक उसे चेन दिखाने लगे, तभी हेल्मेट और मास्क लगाए दो लोग और दुकान में घुस आए। उनके हाथ में तमंचे थे। बदमाशों के बीच घिरे दीपक ने विरोध करने का प्रयास किया। उनके आगे बढ़ते ही लुटरे ने तमंचे की बट दीपक के सिर पर मार दी। सर्राफ के सिर से खून बहने लगा। इस दौरान दीपक का बेटा अर्णव स्कूल से लौट कर दुकान में दाखिल हुआ। जिसे बदमाशों ने दबोच लिया। अर्णव के सिर पर तमंचा सटाते हुए बदमाशों ने सर्राफ से तिजोरी की चाबी मांगी। आनाकानी करने पर गोली मार कर अर्णव की हत्या करने की धमकी देने लगे। बेटे को मुसीबत में फंसा देख दीपक ने घबरा गए।
सर्राफ के मुताबिक बदमाश आधा किलो सोना और 15 किलो चांदी बटोर ले गए हैं। इसके अलावा भी कई आभूषण गायब हैं। जिनका हिसाब दीपक तत्काल नहीं दे सके। सर्राफ के अनुसार बदमाश पिट्ठू बैग लेकर आए थे। जिसमें सोने-चांदी के गहने और कुछ जवाहरात भरने के बाद पैदल ही भाग निकले। दीपक ने कुछ दूर तक उनका पीछा भी किया था। फिर पुलिस को सूचना दी।
दिनदहाड़े सेक्टर- एच स्थित नाथ ज्वैलर्स में हुई वारदात से स्थानीय लोग स्तब्ध हो गए। दीपक की पत्नी निधि के मुताबिक पति के चिल्लाने की आवाज सुन कर वह दुकान में पहुंची थीं। जहां का नजारा देख उनके पैरों तले जमीन सरक गई। निधि के मुताबिक बदमाश करीब पांच मिनट तक दुकान में मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि लूटे गए जेवर करीब 35 लाख रुपये के हैं।
नाथ ज्वैलर्स में हुई वारदात की जानकारी मिलते ही डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन, एडीसीपी पूर्वी सै. कासिम आब्दी और एसीपी कैंट डा. बीनू सिंह मौके पर पहुंच गए। दुकान में लगे सीसी कैमरे जांचने पर वारदात करते हुए लुटेरों की तस्वीरें मिली हैं। जिसके आधार पर छह टीमें बना कर छानबीन की जा रही है। अंदेशा है कि लुटेरे पहले भी रेकी करने के लिए दुकान में खरीदारी करने के बहाने से आए थे।
इस शोरूम से करीब 100 मीटर की दूरी पर पुलिस पिकेट डयूटी थी। यहां दो सिपाही तैनात थे जबकि कुछ दूरी पर एक सब इंस्पेक्टर अपने मातहत के साथ मौजूद थे। पर, किसी को लुट की घटना का पता नहीं चला। घटना के बाद ये पुलिसवाले भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस सीसी फुटेज से बदमाशों का रूटचार्ट तैयार कर रही है।
लखनऊ सराफा एसोसिएशन के महामंत्री विनोद माहेश्वरी ने बताया कि सराफा व्यापारियों की सुरक्षा पुख्ता की जानी चाहिये। लगातार सराफा व्यापारियों के साथ घटनायें हो रही है। एसेासिएशन ने इस घटना के खुलासे की जल्द मांग भी की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)