सर्वोदय पब्लिक स्कूल में नई शिक्षा पर सीबीएसई स्कूलों के साथ हुआ विचार विमर्श

Youth India Times
By -
0



आजमगढ़। नई शिक्षा नीति पर जिलों के सीबीएसई के स्कूलों के साथ एक गंभीर विचार विमर्श शनिवार को सर्वोदय पब्लिक स्कूल में हुआ। बोर्ड की क्षेत्रीय अधिकारी की मौजूदगी में इस विचार विमर्श में इस बार की परीक्षाओं को सही ढंग से संचालित किए जाने के लिए भी गाइडलाइन साझा की गई।
हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल आजमगढ़ के प्रांगण में शाम 4 बजे से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की क्षेत्रीय अधिकारी श्वेता अरोरा के अवलोकन में आगामी नई शिक्षा नीति की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। उन्होंने स्कूलों को बोर्ड परीक्षा के पहले ही प्रैक्टिकल परीक्षाएं संपन्न कराने के लिए भी निर्देश दिए।कहा कि गर्मियां शुरू हो इसके पहले ही प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूरी हो जाएं इसपर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने 2021 की नई शिक्षा प्रणाली पर प्रकाश डालते हुए उसकी भविष्य में उपयोगिता बताई। इस दौरान उन्होने वार्षिक परीक्षा की तैयारियों का मूल्यांकन किया।
इस दौरान श्याम पचौरी ने सीबीएसई के भारत भविष्य योजना पर अपने विचार व्यक्त किये। मुरलीधर यादव ने इस समूह के महत्व व लाभ पर अपने विचारों से अवगत कराया। पुष्परंजन अग्रवाल ने ‘कोरोना वायरस हमें एक साथ लाया उक्त विषय पर अपने विचार व्यक्त किये। इस कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षा क्षेत्र के गणमान्य प्रबन्धक चिल्ड्रेन कॉलेज के बजरंग त्रिपाठी ने स्वागत करते हुए कहा कि आजमगढ़ कि इस धरती को इतने बड़े शिक्षा अधिकारी का स्वागत करने का प्रथम अवसर मिला, जिससे सम्पूर्ण प्रबन्धक समिति के लोग विचारों से भिज्ञ हुये। इसी क्त्रम में सीपीएस प्रबन्धक अयाज अहमद,एपीएस प्रबन्धक नोमान अहमद , शन शाइन प्रबन्धक रामअवध यादव,विजडम प्रबन्धक उमेश चौहान, सीताराम पाण्डे, संतलाल श्रीवास्तव व जनपद के समस्त प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य ने आयोजन की भी मौजूदगी रही। सीबीएसई सिटी कोओर्डीनेटर एवं सेन्ट जवियर्स एलवल के प्रधानाचार्य नीलेश श्रीवास्तव ने नीतियों पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम के समापन पर सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं सीबीएसई एसएमए भारत के उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव ने सभी के प्रति सहृदयता के साथ आभार व्यक्त किया। मंच संचालन जीडी ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य विधान तिवारी और एपीएस की हुमा वसीम ने कुशलता पूर्वक किया।इसके पहले इस कार्यक्रम का आरम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। उपरान्त छात्र छात्राओं ने सरस्वती वन्दना एवं स्वागतगान प्रस्तुत किया।



Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)