पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ हत्यारा

Youth India Times
By -
0
अलसुबह का मामला, दूसरे को लगी गोली
कन्नौज। यूपी के कन्नौज में गुरुसहायगंज पुलिस स्टेशन पास सुबह पुलिस मुठभेड़ के दौरान सनसनीखेज लूट और हत्या के मामले में वांछित एक अपराधी को मार गिराया गया, जबकि उसका साथी जवाबी गोलीबारी में घायल हो गया। इसकी पुष्टि यूपी पुलिस महानिदेशक (डीजी) प्रशांत कुमार ने लखनऊ में की है। उन्होंने कहा कि दोनों 5 जनवरी को गुरुसहायगंज बाजार में एक सेल्समैन की हत्या के बाद एक आभूषण की दुकान से 50 लाख रुपये के आभूषण और नकदी की लूट में शामिल थे। उन्होंने कहा कि सोने और चांदी के आभूषणों के साथ-साथ 20 लाख रुपये की नकदी भी लूटी गई थी। उनसे बरामद किया गया।
डीजी ने कहा कि मृतक की पहचान इजहार के रूप में हुई है जबकि घायल आरोपी की पहचान तालिब के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान जब दोनों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस टीम ने उन्हें रुकने के लिए कहा और गोलीबारी कर दी, जिसमें दो कांस्टेबल अमन सिंह और विनय कुमार घायल हो गए। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों आरोपी घायल हो गए और उनमें से एक ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि दूसरे का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
उन्होंने बताया कि उनके पास से करीब 250 ग्राम सोना, 500 ग्राम चांदी के साथ-साथ 4.30 लाख रुपये नकद बरामद किये गये। उन्होंने कहा कि घायल आरोपियों ने बताया कि उन्होंने शेष रकम एक आभूषण को बेच दी है जिसके बाद आगे की छापेमारी जारी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)