आजमगढ़: भाई बना डिप्टी जेलर, बहन लेक्चरर

Youth India Times
By -
0
सौरभ गुप्ता बने एसडीएम, बधाई देने वालों का लगा तांता
आजमगढ़। पीसीएस परीक्षा 2023 में जनपद के लालगंज कस्बा निवासी सौरभ गुप्ता का चयन एसडीएम पद के लिए हुआ। वहीं तरवां थाना क्षेत्र के मठिया महुवारी गांव निवासी अभय कुमार यादव डिप्टी जेलर, उनकी बहन का लेक्चरल पद पर चयन हुआ है।
बताते दें कि मठिया महुवारी गांव निवासी अभय कुमार यादव पुत्र रामजीत की इंटर तक की पढाई गांव के ही स्कूल में की। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीए व एमए किया। एमए की पढाई पूरी करने के बाद पीसीएस परीक्षा की तैयारी कर 23 साल की उम्र में पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की। मंगलवार को आए पीसीएस के परिणाम में उनका डिप्टी जेलर पद पर चयन हुआ है। इसके पूर्व सोमवार को लेक्चरर के आए परीक्षा परिणम में उनकी की बहन सीमा का भी चयन हुआ है। अभय और सीमा ने अपनी सफलता का श्रेय चाचा महेंद्र यादव, माता-पिता व परिवारीजनों को दिया है। चाचा महेंद्र यादव गन्ना विभाग में पर्यवेक्षक के पद पर तैनात हैं।
इसी तरह आजमगढ़ जनपद के नगर पंचायत कटघर लालगंज निवासी सौरभ गुप्ता पुत्र डॉ. अनिल कुमार गुप्ता का पीसीएस परीक्षा 2023 में एसडीएम पद पर चयन हुआ है। सौरभ गुप्ता 2018 में गृह मंत्रालय की परीक्षा उत्तीर्ण कर 2021 से गृह मंत्रालय में कार्यरत हैं। 2019 में जेई रेलवे व 2020 पीसीएस बिहार की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। पीसीएस 2023 की परीक्षा उर्त्तीण कर एसडीएम बने। इन लोगों के घरों पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)