आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में ‘स्कूलों में नवाचार’ पर प्रेरणादायक कार्यशाला का हुआ आयोजन

Youth India Times
By -
0
शिक्षा के सुधार के लिए सहभागिता, सहयोग और नवाचार पर दिया जोर
आजमगढ़। रानी की सारी स्थिति आजमगढ़ पब्लिक स्कूल ने ‘वीवा एजुकेशन’ और ‘बालाजी बुक एजेंसी’ के सहयोग से मंगलवार, 23 जनवरी 2024 को ‘स्कूलों में नवाचार’ पर एक कार्यशाला सफलता पूर्वक आयोजित की गई। इस कार्यक्रम का आयोजन आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में हुआ, जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, उपप्रधानाचार्य, प्रबंधक और प्रसिद्ध शिक्षकों की सक्रिय भागीदारी देखने को मिली।
इस कार्यशाला का आयोजन आजमगढ़ पब्लिक स्कूल के संस्थापक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, प्रबंधक मोहम्मद नोमान प्रधानाचार्या रूपल पांड्या एवं उप प्रधानाचार्या रूना खान के विशेष सानिध्य में आयोजित हुआ। इसमें वीवा एजुकेशन के हेड, बिजनेस ग्रोथ और ऑपरेशन्स, आशीष वर्मा का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में डॉ मधुकर वाष्णेय निब्लेक के संस्थापक और प्रमुख कार्यकारी अधिकारी उपस्थिति रहे।
डॉ वर्ष्णेय ने कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य, 21वीं सदी कौशल विकास के लिए एक समग्र दृष्टिकोण, स्कूलों में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय नीतियों, और सीबीएसई स्कूल की गुणवत्ता, मूल्यांकन और आश्वासन (ैफ।।) के विषयों पर बात की। उन्होंने शिक्षा के सुधार के लिए सहभागिता, सहयोग और नवाचार पर जोर भी दिया। कार्यशाला में विभिन्न स्कूलों के प्रबंधकों, प्रमुखों, उप-प्रमुखों और प्रसिद्ध शिक्षकों ने सक्रिय रूप से उपस्थित होकर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया। स्कूल प्रधानाचार्या रूपल पांड्या ने सभी का आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम में उपस्थित सभी सम्मानित व्यक्तियों को पुरस्कार, शील्ड और सराहना के रूप में अन्य प्रतीक भी प्रदान किये गए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)