आजमगढ़: सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई भारत रत्न की जयन्ती

Youth India Times
By -
0
राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत अटल जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे-श्रीकृष्ण पाल, जिलाध्यक्ष
आजमगढ़। भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की जयन्ति 25 दिसम्बर को विगत वर्षों की भांति सुशासन दिवस के रूप में सभी बूथों पर मनाया गया। जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण पाल की अध्यक्षता में अटल जी की जयंती मनाई गई और गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में आजमगढ़ के जिला प्रभारी अशोक सिंह उपस्थित रहे।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर श्रीकृष्ण पाल ने कहा कि भाजपा के संस्थापक सदस्य और प्रथम राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का संपूर्ण जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने अपना पूरा जीवन भारत माता की सेवा में समर्पित किया। राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत अटल जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। उनके व्यक्तित्व और भारत माता के प्रति समर्पण के कारण विरोधी भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाते थे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष लालगंज सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री रहते हुए अटल जी ने भारत को वैभवशाली, शक्तिशाली, विकसित बनाने की जो नींव रखी उसे आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारत के स्वर्णिम भविष्य की भव्य इमारत बना रहे हैं। गरीब कल्याण का जो कार्य अटल जी ने शुरू किया था उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाकर पूरा कर रही है।
मुख्य अतिथि जिला प्रभारी अशोक सिंह ने कहा कि अटल जी ने विकसित भारत की नींव रखी । गरीब कल्याण के लिए अन्त्योदय कार्ड की शुरूवात किया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना स्वर्णिम चतुर्भुज योजना की शुरूवात अटल जी ने किया। अमेरिका की धमकी विश्व के तमाम शक्तिशाली देशों के दबाव और प्रतिबन्ध के बावजूद निर्भीकता का परिचय देते हुए परमाणु परीक्षण कर भारत को परमाणु शक्ति सम्पन्न राष्ट्रों की श्रेणी में लाकर खड़ा किया। उनका सपना था कश्मीर से अनुच्छेद 370और 35 ए खत्म हो जिसे उनके बताए मार्ग पर चलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने पूरा किया। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरा किया। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम लला के भव्य मंदिर का उद्घाटन प्राण प्रतिष्ठा के साथ होने जा रहा है।
इस अवसर पर घनश्याम पटेल मुराहु राजभर, अखिलेश मिश्रा गुड्डू, अरविन्द जायसवाल, मंजू सरोज, वन्दना सिंह लक्ष्मण मौर्या, ध्रुव सिंह, विनोद राय,प्रेम प्रकाश राय, ऋषिकांत राय, सुनील राय, सच्चिदानन्द सिंह, डा श्याम नारायन सिंह, माला द्विवेदी, पंकज कौशिक, ब्रजेश यादव, नन्हकू राम सरोज, हरीश तिवारी, नागेन्द्र पटेल, हरिवंश मिश्रा, विनोद उपाध्याय, विनय गुप्ता, विवेक निषाद पंकज राय, अवनीश चतुर्वेदी, पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)