शोषित और वंचित समाज के लिए बाबा साहब ने किये सराहनीय कार्य-अरविंद सिंह

Youth India Times
By -
0
रिपोर्ट-संजीव राय
मऊ। भारतीय जनता पार्टी द्वारा डा.भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर भीटी स्थित विशाल मूर्ति पर तथा कार्यालय पर माल्यार्पण करने के साथ ही हिन्दीभवन के सभागार में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी के मुख्य अतिथि तथा वक्ता अरविंद सिंह ने कहा की डा साहब ने अपनी मेधा के बल पर बचपन से ही अपनी एक अलग पहचान बना ली थी। उस समय शोषित और वंचित समाज के लिए बाबा साहब ने अनेकों सराहनीय कार्य किए। बाबा साहब के मूल चिंतन को मोदी सरकार धरातल पर उतार रही है। सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के नारे के साथ मोदी सरकार बिना किसी भेदभाव के कार्य कर रही है। समाज के शोषित और वंचित को मुख्य धारा से जोड़कर मोदीजी ने देश के विकास को नई दिशा दी है। बाबा साहब के विचारों से प्रभावित मोदी जी ने ग्रामीण सुदूर क्षेत्रों में शौचालय आवास गैस चूल्हा राशन बिना किसी भेदभाव के देकर अप्रतिम उदाहरण पेश किया है। मोदी सरकार वोटों की परवाह किए बिना नई नई योजनाओं कोंधरातल पर उतारकर बाबा साहेब के सपनो को साकार किया जा रहा है। बाबा साहब का विचार देश के लिए वरदान है, समाज जितना अधिक उनके विचारों पर चिंतन करेगा उतना अधिक सामाजिक विकास होगा।
भाजपा जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा की बाबा साहब ने देश के समाज को नई दिशा दी है। समाज को बाबा साहब के विचारों पर चलते हुए समरसता के साथ देश के विकास में अपने अपने हिस्से का योगदान देना चाहिए। भाजपा सरकार ने बाबा साहब के सपनों को पूरा करने के लिए तमाम योजनाएं चला रखी है जिससे वंचित समाज को मुख्य धारा में जोड़ने में सहायता मिल रही है। क्षेत्रीय महामंत्री सुनील कुमार गुप्त ने कहा कि बाबा साहब का जीवन नई पीढ़ी को सीख देता है पुराने संघर्ष के दिनों में बाबा साहब ने छुआछूत के विरुद्ध देशवासियों को जागरूक किया। बाबा साहब प्रखर राष्ट्रवादी होने के साथ ही दूरदर्शी राजनेता भी थे। संविधान के निर्माण में बाबा साहब का योगदान अतुलनीय है। मोदी सरकार ने बाबा साहब की स्मृति में पंचतीर्थ का विकास किया जी की सराहनीय कार्य है। भाजपा सरकार ने बाबा साहब के सम्मान में कई सराहनीय कार्य किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता भरतलाल राही ने भी बाबा साहब के जीवनवृत्त पर चर्चा की तथा उनके सामाजिक योगदान की प्रशंसा किया।
अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुब्बाराव भारती ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनको नमन किया तथा कहा की बाबा साहब के प्रयास से आज वंचित समाज के लोगो को मुख्यधारा से जुड़ने में सहायता मिली। अब समाज में सबको एक बराबर अधिकार मिलता है तो वो बाबा साहब का ही प्रयास है। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल ने तथा संचालन क्षेत्रीय महामंत्री अनुसूचित मोर्चा इंद्रदेव प्रसाद ने किया। इस अवसर पर राकेश मिश्रा संजय पाण्डेय संजीव जैसवाल कृष्णकांत राय सुब्बाराव भारती हेमंत राय सचिंद्र सिंह सुनील यादव मयंक मद्धेशिया राहुल उपाध्याय मनीष मद्धेशिया आकाश मल्ल महेंद्र मद्धेशिया विनोद गुप्ता उदयप्रताप सिंह अंजू भारती सरिता भारती सूरज चौहान सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)