आजमगढ़: उत्कृष्ट सेवाओं के लिए होमियो विभूषण सम्मान से सम्मानित किये गये डा0 भक्तवत्सल

Youth India Times
By -
0
प्रगति के रास्ते पर अग्रसर होमियोपैथी चिकित्सा पद्धति ने पूरे विश्व में अपनी छाप छोड़ी है-डा. भक्तवत्सल
आजमगढ़। राजधानी लखनऊ के सबसे बड़े ऑडिटोरियम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होमियोपैथी रिवॉल्यूशन प्रोग्राम-2023 में शनिवार को होमियोपैथी के ख्यातिलब्ध चिकित्सक एवं समाजसेवी डा. भक्तवत्सल सहाय को होमियोपैथी जगत में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए होमियो विभूषण सम्मान से सम्मानित किया गया। आईपीएस नवनीत सिकेरा ने डा. भक्तवत्सल को उक्त सम्मान से सम्मानित किया। इसके अलावा केंद्रीय होमियोपैथी परिषद के पूर्व अध्यक्ष डा. रामजी सिंह, डा. एसएन सिंह, डा. बीएन सिंह को लाइफ टाइम एचीवमेंट एवार्ड से सम्मानित किया गया।
बता दें कि हाल ही में डा. भक्तवत्सल को होमियो श्री सम्मान से सम्मानित किया गया था। उनकी इस उपलब्धि से होमियोपैथिक चिकित्सक गदगद है। डा. भक्तवत्सल को बधाई देने वालों को ताता लगा हुआ है। होमियोपैथी रिवॉल्यूशन प्रोग्राम-2023 में केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, आयुष मंत्री दयाशकर मिश्रा, विधायक पंकज सिंह, राज्यसभा सदस्य दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिए।
वहीं वर्ष 1983 वर्ल्डकप टीम के कप्तान कपिल देव, पूर्व क्रिकेटर मदन लाल, मशहूर कवि कुमार विश्वास, डॉ हरिओम पवार, युवा कवि स्वंम श्रीवस्त्व विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। सभी ने डा. भक्तवत्सल और अन्य चिकित्सकों द्वारा होमियोपैथ के विकास में दिए गए योगदान की सराहना की। आशा जाताई कि उक्त चिकित्सक होमियोपैथी पद्धिति को ऐसे मुकाम तक ले जाएगे जहां वह देश की सर्वाेत्तम चिकित्सा पद्धति बनेगी। आज होमियोपैथी देश ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे बड़ी जरूरत बन चुकी है। कारण कि यह अन्य पद्धतियों के अपेक्षा सस्ती तो है ही असाध्य रोगों को भी जड़ से समाप्त करती है।
डा. भक्तवत्सल ने कहा कि होमियोपैथी तेजी से प्रगति के रास्ते पर अग्रसर है। इस चिकित्सा पद्धति ने पूरे विश्व में अपनी छाप छोड़ी है। इस पद्धति को गांव के अंतिम छोर पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है। हमाई विभिन्न माध्यमों से इसके लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। डाक्टर भक्तवत्सल की उपलब्धि के लिए आजमगढ़ के चिकित्सक डा. राजेश तिवारी, डा. प्रमोद गुप्ता, डा नेहा दुबे, डा. अनुतोष वत्सल, डा. देवेश कुमार दूबे, डा. रणधीर सिंह, डा. सलमानी, डा. रणधीर सिंह, डा. वी पांडेय, आयोजक बर्नेट फार्मा के सीइओ डा. नितीश दुवे आदि ने बधाई दी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)