नाली में मिला महिला का शव: पांच दिन पहले बेटी को दिया था जन्म

Youth India Times
By -
0
दरिंदों ने अस्पताल में दुष्कर्म के बाद कर दी हत्या
बांदा। बच्ची को जन्म देने के बाद यूपी के बांदा मेडिकल कॉलेज से गायब महिला का शव दूसरे दिन कॉलेज परिसर में ही मिला। सूचना पर एएसपी समेत कोतवाली पुलिस और फोरेंसिक टीम पहुंच गई। परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है। अतर्रा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 40 वर्षीय गर्भवती महिला को उसके पति ने रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में तीन नवंबर को भर्ती कराया था। उसी दिन महिला ने बेटी को जन्म दिया था।
उसके बाद उसे स्त्री एवं प्रसूती रोग वार्ड के बेड नंबर तीन में भर्ती कराया गया था। आठ नवंबर को उसकी छुट्टी होनी थी। इसी बीच उसको बीपी व अन्य शिकायत होने पर मेडिकल कॉलेज स्टाफ ने इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया था। जहां से बुधवार सुबह 5.42 बजे से वह लापता हो गई थी। तब से परिजन, मेडिकल कॉलेज स्टाफ व पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। गुरुवार को सुबह करीब 11 बजे ऑक्सीजन प्लांट में कार्यरत वार्ड बॉय शकील ने एसएनसीयू वार्ड के पीछे झाड़ियों के पास नाली में औंधे मुंह महिला का शव देखा। उसके दाहिने कंधे पर घाव था और पास में ही महिला के कुछ कपड़े भी पड़े थे। वार्ड बॉय ने सुपरवाइजर हर्षित को सूचना दी। मौके पर अपर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्र, सीओ सदर अंबुजा त्रिवेदी, कोतवाल अनूप दुबे, मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी कुलदीप तिवारी, एसएसआई कृष्णदेव त्रिपाठी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। उन्होंने घटनास्थल की जांच की। फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने सुबूत जुटाए।
शव को देखते हुए अभी फिलहाल कुछ भी कहना संभव नहीं है। डॉक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम कराया जाएगा। दुष्कर्म की आशंका को लेकर स्लाइड भी बनवाई जाएगी। मेडिकल कॉलेज स्टाफ की लापरवाही को लेकर नगर मजिस्ट्रेट जांच करेंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। -लक्ष्मी निवास मिश्र अपर एसपी, बांदा।
मेडिकल कॉलेज में महिला का शव मिलने के मामले में प्रशासन स्तर पर अभी जांच शुरू नहीं की गई है। इस ममाले में शिकायत आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -विजय शंकर तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)