ओमप्रकाश राजभर के मंत्री बनने पर भूपेन्द्र चौधरी ने दिया जवाब

Youth India Times
By -
0
गठबन्धन को लेकर अखिलेश को दिया सलाह

लखनऊ। घोसी उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मीडिया से वार्ता में बताया कि घोसी में कहीं न कहीं पार्टी से कोई कमी जरूर रह गई होगी। हम अपनी बात जनता को बताने में शायद सफल नहीं हो पाए। इस हार के कारणों की समीक्षा पार्टी ने कर ली है। उन्होंने दावा किया कि घोसी उपचुनाव परिणाम का 2024 के लोकसभा चुनाव पर कोई भी असर पड़ने वाला नहीं है। यूपी में 80 की 80 लोकसभा सीटें बीजेपी ही जीतेगी। इतना ही नहीं, ओमप्रकाश राजभर के मंत्री बनने वाले बयान पर कहा कि भाजपा अपने कमिटमेंट को पूरा करती है। अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए भूपेंद्र ने कहा कि अखिलेश यादव को गठबंधन धर्म निभाना बीजेपी से सीखना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सपा का उत्साह विधानसभा 2022 में भी दिखता था। वो 400 सीटें जीत रहे थे। घोसी का उपचुनाव हमें अपने आपको परखने के लिए और अवलोकन के लिए महत्वपूर्ण था। हमने उन सारे विषयों को प्राथमिकता से लिया है। जो गलती हमसे हुई और जो खामी रही, उन कमियों को हम चिन्हित कर रहे हैं। मैं यह कह सकता हूं कि हम अपनी बात जनता के समक्ष ठीक से नहीं रख पाए। जबकि समाजवादी पार्टी ने नकारात्मक अभियान चलाया। उस पर वह आगे बढ़ते रहे। लेकिन, मुझे विश्वास है कि हमने ठीक से तैयारी की है और उस आधार पर भाजपा पूरी ताकत के साथ अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच में जाएगी। मोदी जी के नेतृत्व में 80 की 80 सीटें जीतेगी। भाजपा का और सभी सहयोगियों का यही संकल्प है।
उन्होंने कहा कि गठबंधन धर्म निभाना हम जानते हैं। अपना दल हमारे साथ 2014 से है। निषाद पार्टी एनडीए का हिस्सा है। केंद्र में भी बहुत से ऐसे राजनीतिक दल हैं, जो एनडीए का हिस्सा हैं। भारतीय जनता पार्टी का सभी अपने साथी सहयोगियों को साथ लेकर चलने का संकल्प है। प्रधानमंत्री का जो कमिटमेंट है, उस आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं। जो भी एनडीए का हिस्सा है, हम सबको साथ लेकर चलेंगे। सारे लोग मिलकर पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में विकास यात्रा को आगे बढ़ाएंगे।
उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी शिवपाल यादव पर कितना भरोसा करती है, ये आप हम सब लोग अच्छी तरह जानते हैं। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हमारी सरकार की योजनाओं की वजह से दुनिया में आज भारत एक शक्ति के रूप में स्थापित हुआ है। चंद्रयान की सफलता, जी-20 का सफल आयोजन हो। ये हम सब 140 करोड़ लोगों से जुड़ा है और उनकी प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला विषय है। हम अपने कामों को लेकर जनता के बीच में जाएंगे। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा उत्तर प्रदेश में शत प्रतिशत सफलता हासिल करेगी।
ओमप्रकाश राजभर के मंत्री बनने की बात पर जवाब देते हुए कहा कि गठबंधन में जो भी लोग एनडीए का हिस्सा हैं, उनकी क्या बातचीत हुई है। किन शर्तों पर वह आए हैं, हमारे साथ वह जुड़े हैं, क्या विषय है, उसकी सारी जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को होती है। केंद्रीय नेतृत्व ही इस पर निर्णय करता है। स्टेट का जो विषय है, उसमें हम सब लोग साथ में हैं। वह हमारा हिस्सा बने हैं। उनका कमिटमेंट है, जो वो हमारे गठबंधन के साथ आए हैं। भाजपा का और प्रधानमंत्री जी का जो संकल्प है, उस संकल्प को हम सब लोग मिलकर पूरा करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)