लोहिया अस्पताल में भाजपा एमएलसी को नहीं मिला इलाज, डॉक्टर बर्खास्त

Youth India Times
By -
0
लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज कराने पहुंचे भाजपा विधान परिषद सदस्य नरेंद्र भाटी को इमरजेंसी में बिना पर्चा इलाज नहीं दिया गया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इसे गंभीरता से लेते हुए संस्थान प्रशासन को सदन में तलब कर डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। गुरुवार देर शाम संस्थान प्रशासन ने जूनियर डॉक्टर तारिक शेख को बर्खास्त कर ईएमओ डॉ. राहुल कश्यप को चेतावनी जारी कर दी है।
लोहिया संस्थान की इमरजेंसी में बुधवार देर रात करीब 11:30 बजे भाजपा एमएलसी नरेंद्र भाटी के पेट में भारीपन, सीने में दर्द की शिकायत थी । वह गोमती नगर स्थित डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की इमरजेंसी में पहुंचे। मौजूद कैजुल्टी अफसर और जूनियर रेजीडेंट ड्यूटी पर थे। एमएलसी ने उन्हें समस्या बताई। डॉक्टर ने पर्चा मांगा तो एमएलसी ने परिचय दिया, जिसके बाद जूनियर डॉक्टरों ने वरिष्ठ डॉक्टरों को फोन कर पूरी जानकारी दी।
किसी ने एमएलसी के साथ उचित आचरण नहीं किया और पर्चा बनवाने के बाद ही इलाज कराने को कहा। अव्यवस्था और डॉक्टरों के ऐसे आचरण से खिन्न एमएलसी बिना इलाज बैरंग लौट गए और दूसरे निजी अस्पताल में इलाज करवाया। एमएलसी ने सुबह डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से शिकायत की। विधानसभा सदन में भी मामला उठा । डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संस्थान प्रशासन को तलब किया। प्रकरण की जांच के आदेश दिए ।

आनन-फानन में संस्थान प्रशासन ने जांच कराई। जांच में डॉक्टर दोषी पाए गए। डिप्टी सीएम के आदेश के बाद डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया। साथ ही इमरजेंसी के ईएमओ को चेतावनी दी गई। लोहिया संस्थान के सीएमएस डॉ. एके सिंह ने बताया कि जूनियर रेजीडेंट डॉ. तारिक शेख की सेवा समाप्त कर दी है। ईएमओ डॉ. राहुल कश्यप को चेतावनी पत्र जारी किया है। इमरजेंसी मेडिसिन विभाग के प्रमुख को निर्देश दिया गया है कि वह मातहत अफसरों, कर्मचारियों समेत सभी को सख्त हिदायत दें कि इमरजेंसी में किसी तरह से मरीज या तीमारदार से दुर्व्यवहार न किया जाए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)