आजमगढ़: हवाला कारोबार का पर्दाफाश, लाखों रुपए समेत सात गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0
सात मोबाइल, दस एटीएम कार्ड, एसबीआई ग्रीन कार्ड व अन्य सामान बरामद
दो जनसेवा केंद्र संचालक भी धराए
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। सरायमीर थाना क्षेत्र में पुलिस ने लंबे समय से चल रहे हवाला कारोबार का पर्दाफाश करते हुए इस काले कारोबार में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के कब्जे से पुलिस ने पांच लाख साठ हजार रुपए, सात मोबाइल फोन तथा विभिन्न बैंकों के दस एटीएम कार्ड, ग्रीन कार्ड, आधार कार्ड व लेन-देन से संबंधित अभिलेख बरामद किया है। पकड़े गए लोगों से की गई पूछताछ में गैंग के अन्य सात सदस्यों की तलाश में पुलिस की छापेमारी कर रही है। पकड़े गए लोगों में दो जनसेवा केंद्र संचालक भी शामिल हैं।
थानाप्रभारी सरायमीर विवेक कुमार पाण्डेय ने मंगलवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर स्थानीय कस्बे में एसबीआई एटीएम बूथ के समीप काले रंग का बैग लेकर खड़े व्यक्ति को अपनी गिरफ्त में ले लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने बैग में रखे 500-500 के 1100 नोट (कुल 5.50 लाख रुपए), विभिन्न बैंकों से जारी 10 एटीएम कार्ड, एक अदद एसबीआई ग्रीन कार्ड, एक पैन कार्ड तथा दो आधार कार्ड बरामद किए।
पकड़े गए अब्दुल हलीम निवासी स्थानीय ग्राम मंजीरपट्टी से की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने हवाला कारोबार से जुड़े छह अन्य लोगों को विभिन्न स्थानों से पकड़ा। इन लोगों से की गई पूछताछ में जानकारी मिली कि इस कारोबार को अब्दुल हलीम का मौसेरा भाई साकिब निवासी ग्राम बीनापारा एवं आफताब दुबई व सऊदी अरब से संचालित करते हैं। उनके द्वारा बताए गए बैंक खातों में जनसेवा केंद्रों के माध्यम से पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं। पकड़े गए लोगों में सरायमीर क्षेत्र के राजापुर निवासी बेलाल, सरायमीर कस्बे के सिद्दीकी मोहल्ला निवासी सैफ, ओहदारीपुर निवासी जनसेवा केंद्र संचालक जितेन्द्र कुमार एवं रामरायपुर निवासी प्रदीप प्रजापति, पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर कुदरत ग्राम निवासी गुफरान एवं मोहम्मद अहमद शामिल हैं। पुलिस को इस मामले में सात अन्य आरोपियों की तलाश है जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए जनसेवा केंद्र संचालकों के यहां से लेन-देन से संबंधी कागजात भी कब्जे में ले लिया है। बुधवार को सभी अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)