आजमगढ़: संविदा, आउटसोर्सिंग और ठेकेदारी प्रथा को लेकर भारतीय मजदूर संघ चिंतित

Youth India Times
By -
0
भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश पदाधिकारियों की हुई बैठक
आजमगढ़। देश में संगठित व असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की समस्याओं को लेकर आज आजमगढ़ जिले के एक स्कूल के सभागार में दो दिवसीय बैठक के पहले दिन भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश के दो दर्जन पदाधिकारियों ने भाग लिया । मुख्य वक्ता भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष विशेश्वर राय, प्रदेश महामंत्री अनिल जी, संगठन मंत्री अनुपम जी सहित तमाम लोग मौजूद रहे । 30 जुलाई को 2.00 बजे दिन में इस कार्यक्रम का समापन किया जाएगा ।
प्रदेश के इन पदाधिकारियों ने सबसे पहले भारत माता, भगवान विश्वकर्मा ,और भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी के चित्र पर माल्यार्पण किया । इसके बाद दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। सभी वक्ताओं ने एक स्वर में भारत माता की जय का उदघोष किया।
बैठक की शुरुआत में वक्ताओं ने देश में संगठित और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की समस्याओं को लेकर चिंता जताई। बीएमएस ने कहा कि उनका संगठन हमेशा मजदूरों के हित की बात करता है। इसका परिणाम है कि आज बड़ी संख्या में श्रमिक साम्यवादी विचारधारा के संगठनों को त्याग कर भारतीय मजदूर संघ से जुड़ रहे हैं ।उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में संविदा ,आउटसोर्सिंग और ठेकेदारी प्रथा को लेकर भारतीय मजदूर संघ काफी चिंतित है ।उन्होंने इन व्यवस्थाओं में श्रमिकों का भविष्य कैसे बेहतर हो इस पर भी चर्चा की ,तथा इससे केंद्र और राज्य सरकार को अवगत कराने को कहा ।कार्यक्रम में रेलवे ,पोस्टल ,विद्युत ,बैंक व परिवहन सेवा से जुड़े लोगों की भी सहभागिता रही । कार्यक्रम में भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश पदाधिकारियों का भारतीय मजदूर संघ आजमगढ़ जिला इकाई द्वारा स्वागत किया गया।
संबोधित करने वाले वक्ताओं में प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष विश्वेश्वर राय, प्रदेश महामंत्री अनिल जी, संगठन मंत्री अनुपम जी के अलावा विनीता कुसुम जी, नवीन धारीवाल, राय प्रदीप चंद्र, संजय सिंह, श्रीकांत अवस्थी, चतर सिंह जी, सुरेंद्र पाल प्रजापति, शंकरलाल ,सुरेश यादव, रामकृष्ण गुप्ता, अरुण दुबे ,दूधनाथ ,,राकेश, राजीव रंजन, राधे कृष्ण ,देव वर्मा ,रामनिवास, विपिन पाठक प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।इसके अलावा स्थानीय इकाई के जिला अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव जिला मंत्री अखिलेश कुमार सिंह, धर्मेंद्र श्रीवास्तव,पंकज,शिवम, अरविंद जी सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)