आजमगढ़: महादेवी हायर सेकेंडरी स्कूल में भूजल संरक्षण पर आधारित एकांकी की हुई प्रस्तुति

Youth India Times
By -
0
पानी को बचाएं जितना आवश्यकता हो उतना ही इस्तेमाल करें-डीपी मौर्या
आजमगढ़। भूजल सप्ताह मनाने के क्रम में भूगर्भ जल संचयन संवर्धन एवं इसके संरक्षण के प्रति जागरूकता के अंतर्गत आज महादेवी हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र व छात्राओं ने भूजल संरक्षण पर आधारित एकांकी की प्रस्तुति की तथा भूजल संरक्षण पर आधारित एक से बढ़कर एक पेंटिंग बनाकर भू जल संरक्षण का संदेश दिया। इसके साथ ही जल बचाने का संकल्प दिलाया।
विद्यालय के प्रबंधक डीपी मौर्य ने बताया की मंडलायुक्त के आदेशानुसार भूजल सप्ताह जो कि 16 जुलाई से शुरू होकर आज 22 जुलाई को इसका समापन है आज हमारे स्कूल के बच्चों ने एक से बढ़कर एक पेंटिंग एवं संदेशानात्मक एकांकी की प्रस्तुति की, जिसमें भूजल संरक्षण एवं पानी बचाने का संदेश छुपा हुआ था मैं आम जनमानस से निवेदन करता हूं पानी को बचाएं जितना आवश्यकता हो उतना ही इस्तेमाल करें तभी हमारा आने वाला कल जीवित रहेगा वरना इसके दुष्परिणाम हम लोगों को ही भुगतना पड़ेगा। ‘यह संकल्प निभाना है हर एक बूंद बचाना है।’
कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्रधानाचार्य राम नयन मौर्य उप प्रधानाचार्य एस.एन.यादव, कोऑर्डिनेटर आनंद मौर्य, एक्टिविटी इंचार्ज धीरेंद्र मोहन, एक्टिविटी हेड शरद गुप्ता, नमिता यादव, किशन यादव, समीक्षा राय, साधना गुप्ता, प्रगति सिंह, वैशाली सिंह, प्रीति गुप्ता, प्रेमा यादव, पद्मजा पाल, राहुल तिवारी, आदित्य मिश्रा, रोहित विश्वकर्मा, अजय यादव, रामचरण मौर्य लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)