आजमगढ़: लाखों की ठगी करने वाले दो साइबर अपराधी पकड़े गए

Youth India Times
By -
0
बिहार प्रांत के नालंदा व शेखपुरा के निवासी हैं आरोपी
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। इंटरनेट मीडिया पर ग्राहक सेवा केंद्र की फर्जी वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से लाखों रूपये की धोखाधड़ी करने वाले दो साइबर अपराधियों को जनपद से रवाना की गई पुलिस टीम ने बिहार प्रांत के शेखपुरा से गिरफ्तार कर रविवार को जिले में वापस लौटी। दोनों के कब्जे से आधा दर्जन मोबाइल फोन बरामद किए गए। साथ ही उनके बैंक खाते में जमा लाखों रुपए फ्रीज कराए गए हैं।
महराजगंज थाना क्षेत्र के गोवर्धनपुर निवासी विमला देवी ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित जनसेवा केंद्र से संबंधित विज्ञापन देख वेबसाइट पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। साइबर अपराधियों ने रजिस्ट्रेशन फीस व अन्य चार्ज के नाम पर महिला से लगभग तीन लाख रुपए वसूल लिए। पीड़ित महिला ने खूद के ठगे जाने का एहसास होने पर बीते 11 मई को जिले के साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने तकनीकी संसाधनो का प्रयोग करते हुए विवेचना शुरू की, जिसमें बिहार प्रांत के शेखपुरा व नालंदा जिले के अंतर्राज्यीय साइबर गैंग के सात अभियुक्तों का नाम प्रकाश में आए
अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए साइबर थाने में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर विमल प्रकाश राय के नेतृत्व में पुलिस टीम रवाना की गई। बिहार पहुंची पुलिस टीम ने अंतर्राज्यीय साइबर गैंग के दो अभियुक्तों दीपेश कुमार महतो निवासी ग्राम अम्बारी थाना शेखुपुर सराय जिला शेखपुरा व बिहारी लाल पासवान निवासी ग्राम पांची थाना शेखुपुर सराय जिला शेखपुरा बिहार को उनके घर से गिरफ्तार किया कर लिया। दोनों अभियुक्तों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पुलिस रविवार को जिले में वापस लौटी और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)