आजमगढ़ : जब खुद ही दरोगा बन गए कानूनगो साहब

Youth India Times
By -
0

पैमाइश के दौरान दूसरे पक्ष को दी गाली
पीड़ित पहुंचा जिलाधिकारी के पास, न्याय की मांग
आजमगढ़। आजमगढ़ में पैमाइश कराने गए कानूनगो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कानूनगो द्वारा गाली देते हुए सुना जा रहा है। पैमाइश में गए पुलिस बल द्वारा कानूनगो को चुप रहने की बात कही जा रही है। मामला तहसील निजामाबाद के धरनीपुर विषया गांव का है। जहां पर एसडीएम के आदेश पर धारा 24 के तहत पैमाइश करने राजस्व विभाग की टीम सोमवार को पुलिस बल के साथ पहुंची थी।
बता दे कि सोमवार को कानूनगो जयराम प्रजापति निजामाबाद के धरनीपुर विषया गांव में एसडीएम निजामाबाद के आदेश पर धारा 24 के तहत पैमाइश करने गए थे। जिसके लिए बालचंद सरोज पुत्र तूफानी सरोज और अन्य लोगों द्वारा आवेदन किया गया था। इस दौरान उनके साथ पुलिस बल भी मौजूद था।
दूसरे पक्ष पंचम का आरोप है कि कानूनगो पहले सीमांकन कर एसडीएम को रिपोर्ट देने के बजाय मौके पर ही पक्की पैमाइश का पत्थर नसब कराने लगे, जिस पर पंचम सरोज पुत्र मथुरा द्वारा विरोध किया गया और बताया गया कि यह प्रक्रिया 2 स्तरों में होती है। सबसे पहले इसका चिन्हीकरण किया जाता है और इसकी रिपोर्ट तहसील मुख्यालय पर दी जाती है। तब जाकर दूसरी बार पक्की पैमाइश किया जाता है, जिससे कोई विवाद न हो। इसी बात से नाराज कानूनगो खुद ही दरोगा जी बन गए और गाली गलौज शुरू कर दिया। साथ में मौजूद पुलिस द्वारा उन्हें चुप रहने का इशारा किया गया। जिस मामले का वीडियो किसी ने बना लिया और वायरल कर दिया। मामले में ज्यादा बवाल की जानकारी होते ही चौकी गंभीरपुर की पुलिस मौके पर पहुंची और विवाद को शांत कराया। वहीं पंचम सरोज द्वारा उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के लिए जनपद मुख्यालय पर प्रार्थना पत्र दिया गया। इस संबंध में जब उपजिलाधिकारी निजामाबाद प्रेमचंद मौर्या से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है अगर ऐसा कोई मामला है तो जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)