आजमगढ़ : आम आदमी पार्टी ने निकाली बिजली विभाग की शव यात्रा

Youth India Times
By -
0

24 घंटे का बिजली देने का भाजपा ने किया था वादा, पर स्थिति दयनीय-राजेश यादव
आजमगढ़। यूपी में बिजली की अघोषित कटौती से मचे हाहाकार से क्षुब्ध होकर आम आदमी पार्टी आजमगढ़ के प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में बिजली विभाग का शव यात्रा निकालकर डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद आप का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री को संबोधित तीन सूत्री पत्रक जिला प्रशासन को सौंपकर व्यवस्था दुरूस्त कराए जाने की मांग किया।
प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव ने कहाकि यूपी में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है, जनता बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रही है, पूरे प्रदेश में बिजली कटौती का संकट लोग झेल रहे है। गर्मी की वजह से अस्पतालों में लेग भर्ती हो रहे है अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी सरकार 21वीं सदी में भी जनता की जनकांक्षाओं को पूर्ति नहीं कर पा रही है वहीं दिल्ली प्रदेश में केजरीवाल निर्बाध्य 24 घंटे बिजली उपलब्ध करा रही है। भाजपा ने चुनाव में 24 घंटे का बिजली देने का वादा किया लेकिन आज बिजली विभाग की स्थिति दयनीय बनी हुई है। आज बिजली विभाग में वर्तमान में 1 लाख कर्मचारियों की जरूरत है लेकिन 34 हजार कर्मचारी बिजली विभाग में कार्यरत है। 66 हजार बिजली कर्मचारियों की कमी है जिसकी वजह से विभाग ठीक से नहीं कर पा रहा है, ट्रांसफार्मर फूंक जा रहे है जगह-जगह तार टूट रहे है। कर्मचारियों के अभाव में काम नहीं हो पा रहा है और लोग गर्मी में रहने को मजबूर है।
जिलाध्यक्ष रविन्द्र यादव ने बताया कि तीन सूत्री मांगों में प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति कराई जाए जिससे इस भंयकर गर्मी से लोगों को निजात मिल सकें लोगों की मौत न हो, गर्मी के कारण प्रदेश में जो भी मौतें हुई है उन मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और सरकार नौकरी दी जाए व बिजली विभाग में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाना शामिल है।
प्रदेश सचिव कृपाशंकर पाठक ने उत्तर प्रदेश में 27000 मेगावाट बिजली की जरूरत है और मात्र चार हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है, 23 हजार मेगावाट बिजली बाहर से खरीदी जा रही है, उसके बावजूद 10-12 घंटे की बिजली कटौती होती है, जिससे आमजनमानस परेशान है, जिससे निजात दिलाई जाए।
इस अवसर पर राजन सिंह, डा अनुराग यादव, सतीश यादव, लौटू यादव, महेन्द्र यादव, रूपेश विश्वकर्मा, अनिल यादव, एमपी यादव, संजय यादव, बाबूराम, इसरार अहमद, तनवीर रिजवी, नेम्बूलाल गौतम, पीयूष यादव, ज्ञानेन्द्र विश्वकर्मा, अशोक कुमार मौर्या, जीवनज्योति, ऋषिमुनी चौधरी, संतराज यादव, सोनू यादव, कैलाश, दीनबंधु गुप्ता, अशोकर राजभर, मनोज यादव, शाहिद, उमेश यादव, महेन्द्र आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)