आजमगढ़ : निस्वा इण्टर कालेज को मिली और सात विषयों की मान्यता

Youth India Times
By -
0

बच्चियां शिक्षित होंगी तो समाज से खत्म होंगी बहुत सारी बुराईयां-तारिक ख्वाजा
आजमगढ़। निस्वां इण्टर कालेज पहाड़पुर, आज़मगढ़ के प्रबन्धक तारिक ख्वाजा ने प्रेस वार्ता कर अवगत कराया कि शिक्षा के क्षेत्र के अग्रसर निस्वां इण्टर कालेज पहाड़पुर आज़मगढ़ को एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पिछले कई वर्षों से विद्यालय में विज्ञान, कामर्स, गृह विज्ञान, शिक्षा शास्त्र, नागरिक शास्त्र, भूगोल तथा समाज शास्त्र विषयों की मान्यता लेने के लिए काफी प्रयास किये जा रहे थे जिसमें कामयाबी हासिल करते हुए विद्यालय को विज्ञान, कामर्स गृह विज्ञान, शिक्षा शास्त्र, नागरिक शास्त्र, भूगोल तथा समाज शास्त्र विषयों की मान्यता हासिल हो गई है।
विद्यालय प्रबन्धक तारिक ख्वाजा ने बताया कि अब विद्यालय की कक्षा 11, 12 की छात्राओं को विज्ञान वर्ग, कामर्स वर्ग व गृह विज्ञान, शिक्षा शास्त्र, नागरिक शास्त्र, भूगोल तथा समाज शास्त्र विषयों के लिए परेशान नहीं होना पडेगा। आज के समय में केवल शिक्षा ही एक मात्र वह हथियार है जिससे समाज की बुराईयों को खत्म किया जा सकता है। उन्होंने बताया की बच्चियां अगर शिक्षित होंगी तो समाज से बहुत सारी बुराईयां खत्म होंगी। आज शिक्षा का स्तर काफी बढ़ गया है। नई-नई तकनीकें आ गई हैं।
श्री ख्वाजा ने बताया की इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए पिछले दो वर्षों से विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम की भी पढ़ाई हो रही है और काफी बच्चियों ने अंग्रेजी माध्यम में दाखिला लिया है। उन्होंने कहा की पिछले चार-पांच वर्षों से विद्यालय के भवन निर्माण साफ-सफाई, नये शौचालय का निर्माण आदि में काफी इज़ाफ़ा हुआ है। जिस तरह से पहले शहर में निस्वां इण्टर कालेज शिक्षा के मामले में बहुत बड़ी अहमियत रखता था उसी तरह से आज फिर से निस्वां इण्टर कालेज शहर ही नहीं बल्कि पूरे जिले में ख्याति प्राप्त कर रहा है। इस मौके पर विद्यालय प्रबन्ध समिति के सदस्यगण, विद्यालय प्रधानाचार्या व समस्त स्टाफ, छात्रायें, अभिभावक व नगर के प्रतिष्ठित महानुभाव आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)