वायरल वीडियो से खुला दरिंदगी का खौफनाक खेल

Youth India Times
By -
0

हाथ पैर जोड़कर रहम की भीख मांगती रही पीड़िता
गोरखपुर। गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना उजागर हुई है। यहां उरुवा इलाके के गजपुर समय माता मंदिर के पास महिला से सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट करने के एक आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने महिला के पुरुष दोस्त को भी हिरासत में लिया है, लेकिन महिला उसके घटना में शामिल होने से इन्कार कर रही है, इस वजह से उसके खिलाफ अभी लिखापढ़ी नहीं की गई है। उसकी भूमिका की जांच पुलिस कर रही है। उधर, पुलिस ने महिला की तहरीर पर पुरुष दोस्त और तीन अज्ञात लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म, छेड़खानी, लूट, हमला करने और आईटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान मठभराठ गांव निवासी भीम के रूप में हुई है। घटना 21 अप्रैल की है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को पुलिस हरकत में आई और केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। बृहस्पतिवार को एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह खुद मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे अफसरों ने मौके से घटना से जुड़े सबूत को एकत्र किया। मौके पर मिली टूटी चूड़ियों व आपत्तिजनक सामान को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा गया।
पुलिस के मुताबिक, 34 वर्षीय पीड़ित महिला का पति बेंगलुरु में रहकर काम करता है। महिला की मां की तबीयत ठीक न होने की वजह से पिछले एक साल से वह गोला इलाके में मायके में रह रही है। शादी से पहले महिला जब हाईस्कूल में थी तो उसकी एक पुरुष से दोस्ती हो गई थी। शादी के बाद दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी। लेकिन, पिछले एक साल से मायके में रहने के दौरान दोनों की एक बार फिर से बातचीत शुरू हो गई।
यह है पूरा मामला-21 अप्रैल को महिला अपने दोस्त के साथ बाइक से उरुवा बाजार आई थी। यहां पर खरीदारी करने के बाद वह फिर दोस्त के साथ लौट रही थी। रास्ते में समय माता मंदिर के बाद दोनों बैठकर बातचीत करने लगे। और फिर वहां पर अन्य लोगों के आने की वजह से बातचीत के लिए झाड़ी की ओर चले गए। इस दौरान आरोपी भीम ने अपने दो दोस्तों को भी फोन करके बुला लिया। इसके बाद तीनों झाड़ी के पास चले गए और मारपीट शुरू कर दी। दोस्त को मारने के साथ ही महिला से दुष्कर्म भी किया। इसके बाद आरोपियों ने बाइक के पास आकर राधेश्याम के पर्स से 2170 रुपये और महिला के पर्स से 36 सौ रुपये और मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए। घटना का आरोपियों ने वीडियो भी बना लिया और फिर इसे बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और पीड़िता की पहचान कर उससे तहरीर लेकर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई।
महिला ने जो तहरीर लिखी है, उसमें दोस्त के साथ आपसी बातचीत को उसने छेड़छाड़ बता दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने उसके दोस्त को भी छेड़खानी का आरोपी बना दिया। उसके पकड़े जाने के बाद अब महिला उसे छोड़ने की दुहाई दे रही है। उसका कहना है कि गांव की बोलचाल की भाषा में हंसी-ठिठोली को भी छेड़छाड़ कहते हैं। फिलहाल, पुलिस महिला के दोस्त को भी हिरासत में लेकर उसकी भूमिका की जांच कर रही है।
सोशल मीडिया पर वायरल 2.36 मिनट के वीडियो में बेखौफ बदमाशों की दरिंदगी नजर आ रही है। मौके पर पहुंचे आरोपी पहले महिला और उसके दोस्त के साथ मारपीट करते है। फिर पुरुष दोस्त को मारपीट कर वहां से भगाने की कोशिश करते है। वहीं एक आरोपी वहां पर खड़ा होकर पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाता रहता है। इसके बाद महिला से मारपीट कर आरोपियों ने उससे दुष्कर्म किया। इस दौरान महिला आरोपियों के सामने गिड़गिड़ाती रही। जोर जबरदस्ती न करने की दुहाई देती रही लेकिन, आरोपियों को इस सब से कोई फर्क नहीं पड़ा और दुष्कर्म के साथ ही लूटपाट भी की। खुद आरोपियों ने ही वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल भी किया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)