आजमगढ़ : सचिव के खिलाफ निलंबन की संस्तुति

Youth India Times
By -
0

आवास देने के नाम पर रुपये वसूलने वाले का मामला
आजमगढ़। फूलपुर क्षेत्र के भेड़िया गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थी को आवास देने के नाम पर रुपये लेने का वीडिया वायरल हो गया। मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने वायरल वीडियो की जांच कराई तो दोष सिद्ध हुआ। सीडीओ ने सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के लिए डीपीआरओ को निर्देश दिए हैं। वहीं डीपीआरओ को कहना है कि पहले हम भी उक्त मामले की जांच कराएंगे इसके बाद ही कार्रवाई करेंगे।
जानकारी मुताबिक फूलपुर ब्लाक भेड़िया गांव में अखिलेश यादव सचिव के पद पर तैनात हैं। कुछ दिन पूर्व उनका एक वीडिया वायरल हो गया। जिसमें वह प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए एक व्यक्ति से रुपये की मांग कर रहे हैं। वायरल वीडियो किसी के माध्यम से मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने ब्लाक स्तरीय अधिकारी से जांच कराई। जांच में वीडियो में आए व्यक्तियों की पहचान हुई। जिसमें यह सचिव भी शामिल है। जांच में आरोप की पुष्टि होते ही मुख्य विकास अधिकारी ने सचिव के निलंबन की संस्तुति करते हुए डीपीआरओ श्रीकांत दर्वे को पत्र भेजा है। इस कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं इस मामले को लेकर लीपापोती शुरू हो गई है। डीपीआरओ द्वारा सीडीओ के निर्देश को को दरकिनार कर जांच कर कार्रवाई की बात कही जा रही है।
मुख्य विकास अधिकारी आजमगढ़ श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने के नाम पर एक सचिव द्वारा पैसे की मांग की गई। जिसका वीडियो वायरल हुआ था। जांच कराई गई तो दोष सिद्ध पाया गया। सचिव के निलंबन की संस्तुति कर डीपीआरओ भेजा गया है।
डीपीआरओ श्रीकांत दरवे ने बताया कि ऐसे थोड़े ही मैं किसी के कहने पर कार्रवाई कर दूंगा। पहले मैं भी इसकी जांच कराउंगा अगर इसे दोष सिद्ध पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)