रोजा इफ्तार के बाद छतों से चलीं ताबड़तोड़ गोलियां

Youth India Times
By -
0

दो की मौत, गांव में पुलिस फोर्स व पीएसी तैनात
मेरठ। मेरठ के खरखौदा क्षेत्र के गांव सलेमपुर में बच्चों के विवाद में रविवार रात दूध कारोबारी मेराज और महिला अफरोज की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। गांव में छतों से ताबड़तोड़ गोलियां चलीं तो यहां अफरा-तफरी मच गई। दहशत के चलते घरों के दरवाजे बंद हो गए। आधी रात को सीओ किठौर रूपाली राय ने पांच थानों की पुलिस-पीएसी के साथ दबिश दी, लेकिन आरोपी हाथ नहीं आए। पुलिस ने अपनी ओर से दोनों पक्षों के 13 लोगों को नामजद करते हुए गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। देर रात्रि का मामला होने के कारण शवों का पंचनामा भरने की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। सोमवार सुबह को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनों शवों का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया कि पुलिस ने एक पक्ष के एक युवक को हिरासत में ले लिया है। शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए गांव में पुलिस फोर्स व पीएसी तैनात की गई है।
सलेमपुर परतापुर थाना क्षेत्र के गांव चांदसारा का मजरा है। सलेमपुर में अधिकतर आबादी मुस्लिम समुदाय गद्दी बिरादरी की है। दो दिन पहले परचून की दुकान करने वाले इकबाल और दूध का कारोबार करने वाले मेराज के बच्चों में कहासुनी हो गई थी। तब मामला शांत हो गया था। रविवार को रोजा इफ्तार के बाद जब लोग गांव में मस्जिद के बाहर नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए तो वहां दोनों पक्ष भी पहुंच गए, कहासुनी हो गई। कुछ देर बाद ही गोलियां चलने लगीं। एक पक्ष के मुताबिक इकबाल पक्ष ने नमाज पढ़ने के बाद मस्जिद से निकले मेराज को गोलियां मार दीं। मेराज पक्ष ने इकबाल के घर हमला करते हुए उसकी पत्नी अफरोज को गोली मार दी। दोनों के परिजन उन्हें हापुड़ रोड पर अलग-अलग अस्पतालों में ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एसपी सिटी, सीओ सिविल लाइन, सीओ किठौर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।
इस मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया है। मेराज के परिजनों का कहना था कि इकबाल की पत्नी की हत्या उन्होंने नहीं की है, उन्हें फंसाने के लिए दूसरे पक्ष ने ही वारदात की। वहीं, दूसरे पक्ष के लोगों ने कहा कि मेराज पक्ष के लोगों ने ही अफरोज की हत्या की है। सीओ किठौर रूपाली राय के मुताबिक गांव में पुलिस के साथ क्यूआरटी को तैनात कर दिया गया है। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में शवों का दफीना कराया जा रहा है। शाम 5 बजे महिला का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव में पहुंचा। पुलिस की मौजूदगी में महिला के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इसके बाद मेराज का शव गांव में पहुंचा। शव को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी की जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)