आजमगढ़ : हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से राख हुई सैकड़ों बीघा फसल

Youth India Times
By -
0

आग बुझाने में नहीं मिली कोई सरकारी मदद
ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू, लेखपाल ने दिया मदद का आश्वासन
आजमगढ़। गम्भीरपुर के थाना मगरावा में 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर गिर जाने से लगी आग ने सैंकड़ों बीघा फसल को राख कर दिया। सूचना देने के बावजूद आग बुझाने के लिए कोई सरकारी मदद किसानों को नहीं मिल पाई, किसानों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक भारी नुकसान हो चुका था। सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने किसानों को मदद का आश्वासन दिया।
जानकारी के अनुसार बहोरापुर से सटे हुए बहोरापुर मंगरावां दक्षिण की तरफ लगभग 11 से 12 बजे के बीच 11 हजार का हाईटेंसन तार टूट कर गिर गया। शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से गेहूं के खेत में आग लग गयी। आग की चपेट में आने से दर्जनों किसानों की सैंकड़ों बीघा फसल जलकर राख हो गयी। किसानों द्वारा आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई लेकिन कोई सरकारी मदद मौके पर पहुंच पायी। किसानों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक आग ने किसानों की खून पसीने की मेहनत से उगाई गई फसल को जलाकर राख कर दिया।
ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे लेखपाल अटल कुमार राय ने ग्रामीणों से मिलकर आग से हुई क्षति की जानकारी ली। आग से ज्यादातर मुस्लिम समुदाय के लोगों की फसलें जली हैं जो बहोड़ापुर के ग्रामीण की मदद से खेती-बाड़ी करते थे। जिन किसानों की फसल जली है उनमें मनोज विश्वकर्मा, मोहन सरोज, दिलीप विश्वकर्मा, उदय लाल, रामलाल, टूबर सरोज, सुबई सरोज, लड्डन, जलालुदीन, सोहेल, यूनुस, अभिराज, हारून, दानिश, ओवैध, जुम्मन, बिस्मिल्लाह, निसार अरसद, जमील, गुलाबी देवी, विजय सरोज, अलाऊद्दीन आदि शामिल हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)