अतीक के बाद बचे हैं इतने माफिया

Youth India Times
By -
0

मुख्तार अंसारी समेत 39 जेल में, 20 बेल पर हैं बाहर, 5 अब भी फरार
लखनऊ। माफिया अतीक अहमद के अपने भाई अशरफ के साथ मारे जाने के बाद यूपी में कुल 64 माफिया बच गए हैं। इनमें मुख्तार अंसारी समेत 39 माफिया जेल में हैं जबकि 20 जमानत पर बाहर हैं। 5 माफिया अब भी फरारी का जीवन काट रहे हैं। जमानत पर बाहर माफियाओं में बृजेश सिंह का नाम प्रमुख है जिन्हें लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई अन्य विपक्षी नेता योगी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। उधर, सरकार का दावा है कि यूपी में माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति के तहत कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों के खिलाफ एक तरफ जहां बुलडोजर ऐक्शन और धड़पकड़ जारी है वहीं उनके मामलों में सरकार की ओर से मजबूत पैरवी कर जल्द से जल्द और सख्त से सख्त सजा दिलाने की भी कोशिश की जा रही है। फरार माफियाओं को पकड़ने की कोशिश की जा रही है तो जेल में बंद और बेल पर बाहर माफियाओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। पहले यूपी में कुल 66 माफिया चिन्ह्ति थे। अतीक की पुलिस कस्टडी में हत्या और आदित्य राणा उर्फ रवि के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद 64 माफिया रह गए हैं।
जेल में बंद हैं ये माफिया-मुख्तार अंसारी, उधम सिंह, यागेश भदौड़ा, धर्मेंद्र, यशपाल तोमर, हाजी याकूब कुरैशी, शारिक, सुनील राठी, अमर पाल उर्फ कालू, अनुज बरखा, विक्रांत उर्फ विक्की, संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा, अनिल चौधरी, ऋषि कुमार शर्मा, अनुपम दुबे, खान मुबारक समेत 39 माफिया।
बेल पर बाहर हैं ये-माफिया बृजेश सिंह, सुशील उर्फ मूंछ, विनोद शर्मा, एजाज, डब्बू सिंह उर्फ प्रदीप सिंह, गुड्डू सिंह, अनूप सिंह, संजीव द्विवेदी, राकेश यादव, सुधीर कुमार सिंह, विनोद कुमार उपाध्याय, राजन तिवारी, सउद अख्तर, लल्लू यादव, बच्चू यादव, राजेश यादव, गणेश यादव, कम्मू उर्फ कमरुल हसन और जाबिर हुसैन बेल पर बाहर हैं।
ये हैं फरार-दमाफियाओं की लिस्ट में शामिल वेस्ट यूपी का कुख्यात बदन सिंह उर्फ बद्दो, सहारनपुर निवासी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल उर्फ बाला, गौतमबुद्धनगर का मनोज उर्फ आसे, मेरठ का विनय त्यागी उर्फ टिंकू, लखनऊ का जुगनूवालिया उर्फ हरिविंदर और प्रयागराज का जोवद उर्फ पप्पू।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)