भाजपा नेता के अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Youth India Times
By -
0

13.78 लाख का लगाया जुर्माना
अमेठी। यूपी में अपराधियों पर पुलिस और बुलडोजर कार्रवाई जारी है। अमेठी जिले के तिलोई तहसील के कासिमपुर गांव में नवीन परती की जमीन पर बने भाजपा नेता के ईट भट्ठे को गुरुवार को बुलडोजर से ढहा दिया गया। तहसीलदार कोर्ट से हुए बेदखली के आदेश पर कार्रवाई करते हुए भाजपा नेता पर जुर्माना भी लगाया गया है। मामले में जमीन पर कब्जे का मुकदमा पहले ही दर्ज किया जा चुका है।
कासिमपुर गांव में भाजपा नेता ओम प्रकाश मिश्र उर्फ प्रकाश मिश्र द्वारा अक्षत ब्रिक फील्ड के नाम से ईट भटठे का संचालन किया जाता है। तहसीलदार पवन शर्मा ने बताया कि सितंबर में ओम प्रकाश मिश्र के खिलाफ अवैध कब्जे की शिकायत मिली थी। इसके बाद राजस्व टीम द्वारा नपत कराई गई तो नवीन परती की जमीन पर कब्जा पाया गया। मामले में हल्का लेखपाल द्वारा 20 सितंबर को जायस कोतवाली में लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम की धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कराया था।
लिखा पढ़ी के बाद तीन अक्तूबर को उप प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने भट्ठे के संचालन पर रोक लगाने के लिए एसडीएम को पत्र लिखा था जिसके बाद भट्ठे का संचालन बंद हो गया था। मामले में तहसीलदार कोर्ट से बेदखली की कार्रवाई शुरू की गई थी। उधर प्रकाश मिश्र ने हाईकोर्ट की शरण ली थी जिसे हाईकोर्ट ने निस्तारित कर दिया। तहसीलदार कोर्ट से आदेश जारी किये जाने के बाद प्रकाश मिश्र ने पुर्नविचार की अपील की।
इसके साथ ही उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली और कहा कि 15 दिन में वे कब्जा हटा लेंगे जिस पर हाईकोर्ट ने रिट निस्तारित करते हुए प्रशासन से नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा था। मामले में 15 फरवरी को तहसीलदार तिलोई ने बेदखली का आदेश जारी करते हुए जुर्माने का आदेश पारित किया। गुरुवार को तहसीलदार पवन शर्मा की की अगुवाई में पहुंची टीम ने बुलडोजर लगाकर भट्ठा तोड़ दिया।
ओम प्रकाश मिश्र पर कोर्ट द्वारा बाजार मूल्य के हिसाब से 13 लाख 78 हजार का जुर्माना लगाया गया है। तहसीलदार ने बताया कि उन्हें नोटिस दिया जा चुका है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)