मायावती ने पूर्व मंत्री सहित दो नेताओं को पार्टी से किया बाहर

Youth India Times
By -
0

एकनाथ शिंदे से मिलना महंगा पड़ा
लखनऊ। एक तरफ निकाय चुनाव का एलान हुआ तो दूसरी तरफ बसपा ने अपने दो नेताओं को निष्कासित कर दिया। पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह तथा उनके भाई बृजकिशोर सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। बताया यह जा रहा है कि दोनों यूपी में आए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मिले थे और यही बात बसपा सुप्रीमो मायावती को नागवार गुजरी।
बस्ती क्षेत्र में राजकिशोर जाने पहचाने नेता हैं। तीन बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत बसपा से ही की थी। उसके बाद सपा में शामिल हुए और कैबिनेट मंत्री बने। उनके भाई बृजकिशोर डिंपल भी राजनीति में सक्रिय हैं। उन्हें भी सपा सरकार में उर्जा सलाहकार बनाया गया था। बाद में दोनों कांग्रेस में चले गए।
वर्ष 2020 में फिर से बसपा में शामिल हो गए थे। बस्ती के बसपा जिला अध्यक्ष जयहिंद गौतम ने पत्र जारी करते हुए दोनों के ही बसपा से निष्कासन की बात कही। चिट्ठी में लिखा है कि दोनों को अनुशासहीनता करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर पार्टी से निष्कासित किया जाता है। बताया जा रहा है कि रविवार को महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे अयोध्या आए थे। इन दोनों नेताओं ने अयोध्या में एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। हालांकि दोनों को ही भाजपा के संपर्क में बताया जा रहा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)