आजमगढ़ : सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल में Art Integration टीचर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम का हुआ आयोजन

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। आज 4 अप्रैल को सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल जाफरपुर, आजमगढ में सी0बी0एस0ई0 के द्वारा कराई जा रही Capacity Building Programme के अन्तर्गत विषय- Art Integration पर टीचर्स के लिए टीचर्स ट्रेनिंग कैम्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
एक दिवसीय टीचर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम का शुभारम्भ आज सी0बी0एस0ई0 बोर्ड के द्वारा नियुक्त मास्टर ट्रेनर/विशेषज्ञ मेनाज अली हैदर खान (प्रधानाचार्य-सनबीम स्कूल, मऊ) एवं श्रीमती हेमा कलाकोटी (प्रधानाचार्य-ए0पी0एस0 एकेडमी, सेनानी बिहार, लखनऊ) ने दीप प्रज्वलित कर किया। सी0पी0एस0 की प्रधानाचार्या सुश्री रेखा सिंह सी0बी0एस0ई0 बोर्ड के द्वारा नियुक्त मास्टर ट्रेनर/विशेषज्ञ मेनाज अली हैदर खान एवं श्रीमती हेमा कलाकोटी को बुके देकर उनका अभिवादन किया तथा ट्रेनिंग के लिए उपस्थित सभी टीचर्स को विषय- Art Integration की जानकारी देते हुए कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
सी0बी0एस0ई0 प्रयागराज द्वारा नियुक्त मास्टर ट्रेनर/विशेषज्ञ मेनाज अली हैदर खान (प्रधानाचार्य-सनबीम स्कूल, मऊ) एवं श्रीमती हेमा कलाकोटी (प्रधानाचार्य-ए0पी0एस0 एकेडमी, सेनानी बिहार, लखनऊ) ने 60 टीचर्स को Art Integration के विभिन्न पहलुओं पर आर्ट के माध्यम से कक्षा में उपयोग करने के एवं प्रयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया। साथ-साथ टीचर्स में ईमानदारी एवं गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने का संकल्प कराया। मास्टर ट्रेनर ने सभी 60 प्रतिभागियों को Art Integration पर प्रशिक्षित करते हुए कहा कि - “प्रशिक्षित शिक्षक किसी भी स्कूल के लिए धरोहर होते है। सभी स्कूलों के शिक्षकों को प्रशिक्षण आवश्यक है।“
विद्यालय की प्रधानाचार्या/आजमगढ़ की City Co-ordinator रेखा सिंह ने भी सभी टीचर्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस ट्रेनिंग से सभी टीचर्स अपने बच्चों में शिक्षा का माहौल एवं पढ़ने-पढ़ाने का तरीका नई तकनीक के माध्यम से देने का संकल्प लें कि ।तज Art Integration को आधार बनाते हुये एवं उनका उपयोग करते हुये कक्षाओं को संचालित करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)