पुलिस लाइन में वकीलों ने पुलिस कर्मियों को पीटा, हुई जमकर गाली गलौच

Youth India Times
By -
0

पुलिस लाइन में घुसकर की धक्का-मुक्की, 10 पर रिपोर्ट
कानपुर। कानपुर में शांतिभंग के आरोपियों की पुलिस लाइन स्थित कमिश्नरी कोर्ट में पेशी कराने आए पुलिस कर्मियों से वकीलों ने पुलिस लाइन के अंदर घुसकर धक्कामुक्की व मारपीट की। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने 10 वकीलों के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है।
किदवईनगर थाना पुलिस ने कंजड़नपुरवा निवासी अशोक उर्फ कालिया व जेपी कॉलोनी किदवईनगर निवासी अश्वनी कुमार को शांतिभंग की धारा में गिरफ्तार किया था। मंगलवार को थाने में तैनात सिपाही मोहम्मद इरफान और होमगार्ड शिवशरण सिंह दोनों आरोपियों की पुलिस लाइन स्थित विशेष कार्यपालक मजिस्ट्रेट प्रथम के यहां पेशी होनी थी।
एफआईआर के मुताबिक सिपाही मोहम्मद इरफान दोनों आरोपियों को कोर्ट के बाहर पेड़ के नीचे लेकर खड़े थे। तभी कई वकील पुलिस लाइन के अंदर घुस आए। वकीलों ने अशोक उर्फ कालिया को पीटना शुरू कर दिया। सिपाही से आरोपी को छुड़ाने का प्रयास किया। सिपाही व होमगार्ड ने बीच बचाव किया, तो उन्हें भी धक्का देते हुए पीट दिया।
किदवईनगर थाने के सिपाही की तहरीर पर 10 वकीलों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफ आईआर दर्ज की गई। सिपाही मोहम्मद इरफान की तहरीर पर वकील में मृत्युंजय सिंह, आशीष मिश्रा उर्फ आशु व 8 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
बता दें कि धारा 147 (बलवा), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 323 (मारपीट), 332 (लोक सेवक अपने कर्तव्य से भयोपरत करने के लिए स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 353(लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से भयोपरत करने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)