सीज करने से पहले ही बिक गया सपा विधायक का फ्लैट

Youth India Times
By -
0

बैरंग लौटी पुलिस, अब आयकर विभाग भी कसेगा शिकंजा

कानपुर। कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी का गैंगस्टर एक्ट के तहत नोएडा का आलीशान फ्लैट पुलिस सीज नहीं कर सकी। पुलिस फ्लैट सीज करने पहुंची तब पता चला कि पांच महीने पहले फ्लैट बिक गया है। पुलिस को बगैर फ्लैट सीज किए बैरंग वापस लौटना पड़ा। पुलिस अब फ्लैट के कागजात की दोबारा जांच कर रही है। जिस फ्लैट को सीज करना था, उसकी मार्केट वैल्यू 6 करोड़ रुपए के आसपास थी।
जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी की गैंगस्टर एक्ट के तहत 150 करोड़ की संपत्ति सीज करने की कार्रवाई चल रही है। इसी क्रम में पुलिस शुक्रवार को गाजियाबाद की जमीन और नोएडा का फ्लैट सीज करने गई थी। इरफान का ग्रेटर नोएडा, थाना बीटा-2 स्थित 3-ठभ्ज्ञ फ्लैट, जो कि एक्सप्रेस पार्क व्यू-फर्स्ट अपार्टमेंट की 12वीं मंजिल पर है। इसे सीज करने पुलिस की टीम कानपुर से पहुंची थी। इस दौरान फ्लैट पर मौजूद गौरव गुप्ता ने दावा किया कि उन्होंने 29 सितंबर 2022 को इरफान से फ्लैट खरीद लिया है। जबकि पुलिस का दावा है कि रजिस्ट्री ऑफिस में पुलिस की जांच के दौरान सामने आया था कि इसकी रजिस्ट्री इरफान सोलंकी के नाम है। अब पुलिस गौरव गुप्ता के फ्लैट खरीदे जाने से संबंधित सभी दस्तावेजों की जांच कर रही है। जांच के बाद ही इसमें आगे की कार्रवाई होगी।
जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम और उनके भाई रिजवान की पत्नी साइना के नाम दो फ्लैट होने की जानकारी मिली है। इसके साथ ही एक टेनरी, उन्नाव में करोड़ों की जमीन समेत छह नई संपत्तियों का विवरण मिला है। जल्द ही जांच के बाद इसे भी सीज किया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)