आजमगढ़ : एटीएस ने दो असलहा तस्करों को किया गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

10 पिस्टल और 20 मैग्जीन हुई बरामद
27 अक्टूबर को बिलरियागंज से बरामद हुआ था जखीरा
आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आतंक निरोधी दस्ता ने शुक्रवार को जिला पुलिस संग संयुक्त छापेमारी में असलहा तस्करी के बड़े रैकेट का राजफाश किया है। दो तस्करों को गिरफ्तार कर 10 पिस्टल, 20 मैग्जीन एवं दो मोबाइल बरामद किया है। गिरोह एक फरार सदस्य में हत्थे चढ़े एक तस्कर का पुत्र है। यह लोग मध्य प्रदेश से अवैध असलहे ला कर बेचते थे। दोनों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही है। इससे पूर्व एटीएस ने बीते अक्टूबर माह में बिलरियागंज में छापेमारी कर असलहों का जखीरा बरामद किया था। छह माह में तस्करों के फिर से फन काढ़ लेने को स्थानीय पुलिस की विफलता मानी जा रही है। एटीएस चार आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज छानबीन में जुट गई है।


एटीएस की टीम बीते वर्ष असलहा तस्करों को दबोचने के बाद भी शांत नहीं पड़ी थी । सुरागरशी में तस्करी बदस्तूर होने के इनुपट मिल रहे थे। इसी आधार पर एटीएस और जिले की पुलिस ने मिलकर काम किया तो सफलता हाथ लग गई। पुख्ता हो गया कि हथियार दूसरे प्रांतों से लाकर बेचे जा रहे हैं। आपरेशन शनिवार को शहर के जजी के मैदान के निकट हुआ तो रामशब्द यादव निवासी जीयनपुर और संजय यादव निवासी गजहड़ा मुबारकपुर हत्थे चढ़ गए। दोनों के पास से 10 पिस्टल और 20 मैग्जीन, दो मोबाइल बरामद हुए। फरार व्यक्ति रामशब्द का बेटा कमलेश कुमार यादव है। पुलिस सटीक सूचना पर जजी के मैदान के पास घेराबंदी की थी, कि कुछ ही देर बाद दो व्यक्ति पिट्ठू बैग लेकर पहुंचे ही थे कि दोनों को दबोच लिए। गिरफ्तार अभियुक्त राम शब्द यादव पर कुल 32 मुकदमें दर्ज हैं।
छह माह पूर्व एटीएस की टीम आजमगढ़ के बिलरियागंज में स्थानीय पुलिस के साथ आपेरशन किया था। 27 अक्टूबर 2022 को छापेमारी हुई तो चार पिस्टल, 10 एयरगन और एक बंदूक और बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार बरामद हुए थे। उस मामले में जिले के काजी गन हाउस का संचालक भी हत्थे चढ़ा था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)