3 एसपी और 40 जवान, जानिए जेल से निकलते ही अतीक ने क्या कहा

Youth India Times
By -
0

प्रयागराज। साबरमती जेल से अतीक अहमद को जब निकाला गया तो पुलिस वैन में बैठने से पहले बोला कि ’कोर्ट के कंधे पर रखकर मारना चाह रहे हैं’। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसे गाड़ी में बैठा दिया।
गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज पुलिस वापस यूपी लेकर आ रही है। उसे आगामी 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां वर्ष 2006 में राजूपाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल का अपहरण कर उसे पीटने और धमकाने के मामले में सजा सुनाई जानी है। इसके लिए अदालत के आदेश पर प्रयागराज पुलिस पूरे लाव- लश्कर के साथ रविवार सुबह साबरमती जेल पहुंची थी। जेल में औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम करीब चार बजे अतीक को साथ लेकर पुलिस टीम ने प्रयागराज की ओर रुख किया है।
अतीक अहमद को साबरमती जेल से यूपी लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को मिली है। अभिषेक भारती वर्तमान में डीसीपी गंगानगर के पद पर तैनात हैं। उनके नेतृत्व में तीन एसीपी और 40 पुलिसकर्मियों का दस्ता साबरमती जेल पहुंचा है। दो प्रिजन वैन और तीन चार पहिया गाड़ियों से पुलिस की टीम साबरमती जेल पहुंची है। साबरमती जेल से अतीक अहमद जैसे ही बाहर निकला, उसका चेहरा उतरा नजर आया। बुरी तरह घबराए हुए अतीक को पुलिसकर्मियों ने धक्का देकर बख्तरबंद वाहन में चढ़ाया। इस दौरान उसे मीडिया से बातचीत नहीं करने दी गयी। अतीक को पुलिस सड़क मार्ग से प्रयागराज ला रही है। छह गाड़ियों का काफिला लगातार सफर करते हुए प्रयागराज की दूरी को तय करेगा। उसे सोमवार शाम तक प्रयागराज लाने की तैयारी है। जिसके बाद उसे नैनी जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखने की तैयारी है।
वहीं सूत्रों की मानें तो अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ को भी पुलिस बरेली जेल से प्रयागराज ला सकती है। अशरफ भी उमेश पाल अपहरण कांड में आरोपी है। सूत्रों के मुताबिक सजा के एलान के समय वह भी अतीक अहमद के साथ कटघरे में मौजूद रहेगा। उल्लेखनीय है कि अतीक अहमद को पहली बार किसी मामले में अदालत सजा सुना सकती है। इससे पहले अतीक पर 100 मुकदमे दर्ज हुए लेकिन हर बार वह कानूनी दांव-पेच अपनाकर कानून के शिकंजे से बचता रहा। उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक और उसके कुनबे पर कानून का शिकंजा कसना शुरू हुआ है। बताते चलें कि अतीक के करीबी परिजनों पर भी 65 मुकदमे दर्ज हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)