मऊ : 25 हजार के इनामी सहित 6अभियुक्त गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

कारतूस, तमंचा, एक बाइक, एक चार पहिया वाहन बरामद
रिपोर्ट-संजीव राय
मुहम्मदाबाद गोहना-(मऊ)। पुलिस अधीक्षक मऊ के निर्देश पर अपराध व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें 25 हजार रुपए का इनामिया अभियुक्त एवं उसके साथ पांच और अभियुक्त को पुलिस ने चेकिंग के दौरान कारतूस,तमंचा, एक बाइक,एक चार पहिया वाहन के साथ मंगलवार रात्रि गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक मऊ महेश सिंह अत्री ने बुधवार को मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली में इसका खुलासा किया।
उन्होंने कहा कि प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्रिपाठी अपने हमराहियो के साथ अपराधियों के संबंध में वार्ता कर रहे थे कि मुखबिर खास ने आकर सूचना दिया कि आपके थाने का इनामिया अपराधी लालू यादव उर्फ गोलू पुत्र सुर्यबली यादव निवासी कपारगढ़ थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़ ने अपने कुछ साथियों के साथ किसी घटना को अंजाम देने के लिए एक चार पहिया एवं एक दोपहिया वाहन से नदवासराय की तरफ से आ रहे हैं ,जो आजमगढ़ की तरफ जाएंगे।पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार रात्रि वलीदपुर मोड़ पर पहुंचकर वाहनों की चेकिंग करने लगे। चेकिंग के दौरान कुछ देर बाद नदवासराय की तरफ से एक चार पहिया वाहन एवं एक दो पहिया वाहन आती हुई दिखाई दिया। जिस पर पुलिस ने टॉर्च की रोशनी में रुकने का इशारा किया तो चार पहिया बोलेरो वाहन में बैठे व्यक्ति व दो पहिया वाहन पर बैठे व्यक्ति ने पुलिस वालों पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस वालों ने जान माल की रक्षा करते हुए मौके पर सभी को दौड़ाकर पकड़ लिया तथा बारी-बारी से जामा तलाशी ली। जमा तलाशी में अभियुक्त शुभम यादव पुत्र शिव प्रकाश यादव निवासी मदनपुर थाना मधुबन जनपद मऊ के पास से एक अदद नाजायज तमंचा 315 बोर तथा एक अदद 315 बोर जिंदा कारतूस,लालू यादव उर्फ गोलू के पास से एक अदर नाजायज तमंचा 315 बोर एक जिंदा कारतूस व एक अदद खोखा कारतूस 315 बोर मिला,सोनू यादव पुत्र स्वामीनाथ यादव निवासी डीघवनिया मझुवा थाना जीयनपुर आजमगढ़,पंकज यादव पुत्र चंद्रिका यादव निवासी मिश्रौली रामनिधि बभनौली थाना घोसी जनपद मऊ के पास से एक कदम नाजायज तमंचा 303 व एक अदद जिंदा कारतूस 303, रविंदर यादव पुत्र रमाकांत यादव निवासी रसूलपुर थाना घोसी जनपद मऊ के पास से एक तमंचा नाजायज 315 बोर एक अदद जिंदा कारतूस व एक आदद खोखा कारतूस 315 बोर, एवं अखिलेश यादव उर्फ गोलू पुत्र हरीनथ यादव निवासी मूंगमास मठिया थाना कोपागंज जनपद मऊ के पास से एक अदर नाजायज तमंचा 12 बोर व एक अदद जिंदा कारतूस 12 बोर बरामद हुआ। पुलिस द्वारा पकड़े गए इन अपराधियों में से एक अपराधी लालू यादव उर्फ गोलू जिसके ऊपर 25 हजार का इनाम था।
पकड़े गए इन छह अपराधियो के ऊपर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज है। पुलिस ने इन सभी अपराधियों के विरुद्ध संबंधी धारा में मुकदमा दर्ज कर बुधवार को न्यायालय चालान कर दिया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में कोतवाल संजय कुमार त्रिपाठी, उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल राजबहादुर सरोज, कांस्टेबल विवेक कुमार सिंह, मनीष यादव ,गंगा राम, पवन यादव आदि रहे।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)