आजमगढ़ : अतिक्रमण की शिकायत पर पहुंचे लेखपाल को दबंगों ने पीटा

Youth India Times
By -
0

लेखपाल की तहरीर पर दो लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा
रिपोर्ट-शिव शंकर
आजमगढ़। जनपद के बुढ़नपुर तहसील क्षेत्र के टहरकिशुन देवपुर में ग्रामीणों द्वारा अवैध अतिक्रमण की सूचना पर पहुंचे लेखपाल के साथ अतिक्रमणकारियों द्वारा मारपीट करने और राजस्व अभिलेख, नक्शा इत्यादि को फाड़ने का मामला सामने आया है। लेखपाल अरविंद सोनकर द्वारा कप्तानगंज थाना में लिखित तहरीर दी गयी। लेखपाल की तहरीर पर दो लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
लेखपाल अरविंद सोनकर ने बताया कि अतिक्रमण होने की सूचना पर जब वह मौके पर स्थलीय निरीक्षण करने पहुँचे तो वहाँ गांव के लालजी चौबे पुत्र रमाशंकर चौबे व निखिल चौबे पुत्र लालजी चौबे निवासी टहरकिशुन देवपुर में जो कि खलिहान की भूमि पर 4 पीलर व बाउंड्री वॉल बनाकर अवैध कब्जा कर रहे थे। मौके पर फोटो व अभिलेख से मिलान करने पर अवैध अतिक्रमण बंद कराने के लिए कहा गया, जिससे नाराज होकर अवैध कब्जाधारी लोगों ने अपशब्दों व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली, गलौज और मारपीट की गयी। हमारे हाथ से अभिलेख नक्शा और खसरा छीनकर उसे फाड़ दिया गया। लेखपाल अरविंद सोनकर ने इस मामले की लिखित शिकायत दी गयी, जिसके आधार पर लालजी और निखिल चौबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
इस संबंध में तहसीलदार अभिषेक सिंह ने बताया कि ग्राम सभा के खलिहान की जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा था जिसमें मुन्ना चौबे पुत्र योगेंद्र चौबे बाल गोविंद चौबे सहित एक दर्जन से अधिक लोगों ने खलिहान की जमीन पर रिहायशी मंडई गोबर के कंडे की पथाई का काम कर रहे थे सभी लोगों को खलिहान से अवैध रूप से कब्जा हटवा दिया गया इतना ही नहीं हल्का लेखपाल के साथ दुर्व्यवहार किए जाने वालों के खिलाफ कप्तानगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)